आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना 71वां जन्मदिन मना रहे हैं। देश के सबसे लोकप्रिय और ताकतवर नेता के जन्मदिन को देखते हुए भव्य आयोजन की तैयारी भी हो रही है। 17 सितंबर और 71 साल में अंकों का जो हेरफेर दिख रहा है, हो सकता है कि उसे देखते हुए भविष्य बचाने वाले लोग टीवी चैनलों के जरिए कोई ख़ास चीज़ हमें बताएं। बीजेपी ने 20 दिन के राषट्रव्यापी अभियान की योजना बनाई है जो आज से शुरू होगा और 7 अक्टूबर को खत्म होगा। मिली जानकारी के अनुसार, इस अभियान को सेवा और समर्पण अभियान नाम दिया गया है।

दरअसल, 20 दिन के इस अभियान के पीछे वजह ये है कि आज से 20 दिन बाद यानी कि 7 अक्टूबर को 20 साल पहले पीएम मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। इसे देखते हुए बीजेपी ने इस अभियान को 7 अक्टूबर तक चलाने का फैसला लिया। वहीं, बीजेपी ने इसके लिए चार सदस्यीय समिति बनाई जो पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए कार्यक्रम आयोजित करेंगे।

यह भी पढ़े – पीएम मोदी से मिले हरियाणा के सीएम खट्टर, किसान आंदोलन और सरकार के दो सालों के कार्यकाल पर की चर्चा

बीजेपी कर रहीं भव्य आयोजन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर भव्य आयोजन कर रही है। मिली जानकारी के मुताबिक राशन के 14 करोड़ थैले बांटे जाएंगे। उन पर मोदी की तस्वीर छपी होगी। इस तरह गरीब कल्याण योजना के तहत पांच किलो चावल देने की मंजूरी के लिए धन्यवाद दिया जाएगा। ‘थैंक यू’ विडियो भी जारी होंगे, जिनमें केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ पाने वाले लोग धन्यवाद कहते नज़र आएंगे। देशभर से पांच करोड़ ‘थैंक यू’ पोस्टकार्ड पीएम के नाम भेजे जाएंगे।

सरकार ने कोविड के टीकों का जितना बढ़िया इंतजाम किया, उसके लिए भी ‘धन्यवाद’ दिया जाएगा। कोविड के चलते अनाथ हुए बच्चों के नाम पीएम-केयर प्लान के तहत दर्ज करने का विशेष अभियान चलाया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 71 साल के हो रहे हैं तो देशभर में नदियों की सफाई के लिए 71 जगहें चुनी जाएंगी।

तमाम राज्यों में हो रही पीएम मोदी के जन्मदिन की तैयारी

पूरे देश की तर्ज पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिन को मनाने की तैयारी में जुटी बीजेपी ने पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, जम्मू, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, असम, बंगलुरु- कर्नाटक, पटना में भव्य जश्न मनाने की तैयारी की है।

पीएम मोदी अपने दूसरे कार्यकाल के तीसरे वर्ष में

प्रधानमंत्री के रूप में पीएम मोदी अपने लगातार दूसरे कार्यकाल के तीसरे वर्ष में हैं और उन्होंने शासन में ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ के आदर्श वाक्य पर बार-बार जोर दिया है। उन्होंने समावेशी, विकासोन्मुखी और भ्रष्टाचार मुक्त शासन शुरू करने की मांग की है और निर्णय लेने में तेजी लाने की भी मांग की है। 2014 से 2019 तक भारत के प्रधानमंत्री के रूप में काम करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने मई 2019 में शानदार जीत के बाद दोबारा पीएम पद की शपथ ली। वह स्वतंत्रता के बाद पैदा होने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं। पीएम मोदी अक्टूबर 2001 से मई 2014 तक अपने कार्यकाल के साथ गुजरात के सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहे हैं।

Share.
Exit mobile version