सूचना और प्रसारण मंत्रालय का ट्विटर अकाउंट हैक हो गया है। किसी ने उनके अकाउंट के साथ छेड़छाड़ की है। हैकर्स ने अकाउंट का नाम बदलकर ‘एलोन मस्क’ कर दिया और ‘ग्रेट जॉब’ लिखकर कई सारे ट्वीट किए। हालांकि कुछ देर बाद ही अकाउंट सामान्य हो गया। आधिकारिक सरकारी प्रोफाइल को दोबारा लगा दिया गया। साथ ही हैकर्स द्वारा किए गए ट्वीट्स को भी हटा दिया गया। हैकर्स ने अकाउंट के माध्यम से कई गलत लिंक भी शेयर किए थे। हालांकि अब  अकाउंट सामान्य हो गया है।

प्रोफाइल पर लगाई मछली की फोटो

हैकर्स ने अकाउंट को हैक कर प्रोफाइल पिक को बदल दिया। उन्होंने प्रोफाइल फोटो पर मछली की फोटो लगा दी। इससे पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्विटर अकाउंट हैक किया गया था जिसके साथ भी बिल्कुल ऐसा ही हुआ था। पीएम का प्रोफाइल नाम बदलकर ‘एलोन मस्क’ कर दिया गया था।  तब भी कुछ देर बाद ही अकाउंट पर एक्सेस पा लिया गया था। पीएम का अकाउंट हैक होने पर ट्विटर ने एक बयान जारी कर कहा था कि पीएम का अकाउंट किसी तकनीकी गड़बड़ी की वजह से हैक नहीं हुआ है। पीछे के कारणों का पता लगाया जा रहा है। सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने अभी तक अकाउंट हैक होने को लेकर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

यह भी पढे़: दिल्ली पुलिस ने वॉट्सएप हैक करने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश, दो गिरफ्तार

शेयर किए गए गलत लिंक्स


सूचना और प्रसारण मंत्रालय के अकाउंट से कुछ अजीबोगरीब लिंक भी शेयर किए गए। जिसमें ब्रेकिंग न्यूज…बिग इवेंट लिखा था। इन लिंक्स पर कैप्शन में लिखा था कि लव यू गाइस…माय गिफ्ट हियर। शेयर किए गए लिंक को खोलने के लिए कहा गया था। हालांकि अब सब कुछ सामान्य है। सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने दोबारा अकाउंट पर एक्सेस पा लिया है। सारे लिंक्स और ट्वीट्स को डिलीट कर दिया है।बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा  ICWA, IMA आदि का ट्विटर अकाउंट्स भी हैक हुआ थे। हालांकि कुछ देर बाद उनपर भी एक्सेस पा लिया गया था। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version