Udaypur Muder Case: उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में आज हिंदू संगठनों ने बंद का एलान किया है। जयपुर में मुस्लिम समुदाय ने अपने व्यापारिक प्रतिष्ठानों को बंद रख कर आतंक के खिलाफ एकजुटता दिखाई है।

टेलर कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में गुरुवार को उदयपुर में सैकड़ों की तादाद में लोग सड़क पर उतरे। इस दौरान लोगों ने विरोध जुलूस भी निकाला। भारी सुरक्षा के बीच जुलूस निकालने के दौरान लोगों ने भगवा झंडा भी लहराए। उदयपुर हत्‍याकांड को लेकर लोग काफी आक्रोशित नजर आए। जुलूस के दौरान पत्थर फेंके जाने की भी खबर है।

हत्या के विरोध में लगभग 1,000 प्रदर्शनकारी भगवा झंडे लिए न्याय की मांग दोहराते हुए नारे लगा रहे थे। बता दें कि प्रशासन मंगलवार को हिंसक विरोध प्रदर्शन के बाद से शहर में सभी दुकानें बंद हैं, जहां कर्फ्यू लगा हुआ है। बावजूद ये जुलूस निकाला गया है।

हिंदू और अन्य संगठनों ने जयपुर, उदयपुर, पाली, कोटा, जालोर, जैसलमेर सहित कई जिलों में बंद का एलान किया है। वहीं गुजरात रोडवेज की सभी बसें अगले आदेशों तक राजस्थान में नहीं आएगी। गुजरात ने डूंगरपुर जिले के रतनपुर बॉर्डर से राजस्थान में आने वाली गुजरात रोडवेज की बसों को गुजरात के आखिरी बस स्टैंड शामलाजी में रोक दिया है। गुजरात रोडवेज प्रबंधन ने सभी सरकारी बसों को वापस बुलाने का निर्णय किया है।

बंद के खिलाफ मुस्लिमों समुदाय ने दिखाई एकजुटता

हिंदू संगठनों के बंद का आह्वान को व्यापरी संगठन ने समर्थन दिया है। जिसके बाद जयपुर के बाजार बंद हैं। इस बंद को मुस्लिम समुदाय का भी समर्थन मिला है। जयपुर की चार दीवारी स्थित रामगंज बाजर, त्रिपोलिया, छोटी चौपड़, बड़ी चौपड़, पुरोहित जी का कटला समेत जयपुर के सभी बाजर बंद हैं।

यह भी पढ़े: Maharashtra Political Crisis: ‘देश में पहली बार हिंदुत्‍व के नाम पर गिरी कोई सरकार’ हनुमान चालीसा का असर- नरोत्तम मिश्रा

तीसरे दिन और सख्ती

गुरुवार को तीसरे दिन भी उदयपुर में कर्फ्यू रहेगा। कन्हैया लाल की हत्या के बाद उदयपुर प्रशासन ने एहितयातन शहरभर में कर्फ्यू लगाया था। प्रदेशभर में इंटरनेट भी बंद है। हत्या के बाद शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए गुरुवार को कर्फ्यू में और सख्ती बरती जा सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version