रूस के गवर्नर ने बताया कि, यूक्रेन के हेलीकॉप्टरों ने रूस के तेल डिपो पर हमला किया है तबाही मचाई है। हमले के तुरंत बाद रूसी मीडिया ने ने हमलें एयरस्ट्राइक के वीडियो और फोटो भी जारी किए है, जिसमें तेल डिपो बुरी तरह से जलता दिखाई देता है।

रूस-यूक्रेन के बीच युद्ध का आज 37वें दिन है। रूसी सरकार के अनुसार, यह जंग 24 फरवरी यानि पहले दिन से हमला करने के ठीक एक हफ्ते के भीतर जंग खत्म हो जानी चाहिए थी, लेकिन अभी तक जंग जारी है। ग़ौर करने वाली बात है कि यूक्रेन की सेना ने न केवल रूस को हर बार करारा जवाब दे रहे है, बल्कि ऐसी भी खबरें सामने आईं, जिसमें रूसी सेना अपनी जान बचा कर उल्टे पांव भाग रहे है।

हालांकि, ऐसा आज पहली बार हुआ है कि यूक्रेन की सेना ने अब रूसी सीमा में अंदर घुसकर मारा है। ताज़ा आ रही खबरों के अनुसार, यूक्रीन हेलीकॉप्टरों ने शुक्रवार को रूस के एक तेल डिपो पर भारी एयरस्ट्राइक की। इसकी पुष्टि खुद रूस के गवर्नर ने की है।

तेल डिपो हुई जलकर खाक
यूक्रेन की सीमा से महज 30 किलोमीटर दूर रूसी शहर बेल्गोरोद पर यूक्रेन की ओर से एयरस्ट्राइक की गई है। इस शहर के गवर्नर ने बताया कि, तेल डिपो पर यूक्रेन के हेलीकॉप्टरों द्वारा हमला किया गया। रूसी मीडिया की ओर से इस हमले के वीडियो और फोटो भी जारी किए गए, जिसमें तेल डिपो धूं-धूंकर जलता दिखाई दिया।

रूस के प्रिंटिंग हाउस पर भी मचाई तबाही
आज के इस एयरस्ट्राइक के अलावा यूक्रेन की सेना की ओर से रूस शहर के बेल्गोरोद इलाके में एक प्रिंटिंग हाउस पर भी भारी गोलीबारी की गई है। प्रिंटिंग हाउस के निदेशक ने बताया कि यहां पर सुबह-सुबह गोलीबारी की गई है।

यह भी पढ़े: IPL 2022: कौन है ‘National crush’ काव्या मारन, जिनकी अदाएं SRH के हर मैच में हो जाती है वायरल

मालूम हो कि रूस-यूक्रेन के बीच छिड़ी जंग लंबे समय तक खिंच गई है और अब जंग थमने नहीं ले रही।अब न तो रूस पीछे हटने को तैयार है और न ही यूक्रेन झुकने को। ऐसे में रोज़ाना रूस यूक्रेन में भारी तबाही देखी जा रही है। इस बीच यूरोपीय संसद की अध्यक्ष रोबर्टा मेत्सोला कीव के लिए रवाना हो गई हैं। वहीं यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने ऑस्ट्रेलिया, नीरदलैंड व बेल्जियम की संसद को संबोधित करते हुए कहा कि मैं अभी भी रूस के खिलाफ ठोस कदमों का इंतजार कर रहा हूं। हमें हमलावर पर तब तक दबाव बनाना होगा जब तक उसकी आक्रामकता न खत्म हो जाए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version