यूक्रेन जंग की आग में जल रहा है। रूसी सेना शहरों को तबाह करते हुए आगे बढ़ रहे हैं। लाखों लोग पलायन कर दूसरे देशों में शरण ले चुके है। एक तरह से देखा जाए तो यूक्रेन के कई शहर खंडहरों में तब्दिल हो चुके हैं। इधर, मारियुपोल में एक यूक्रेनी कमांडर ने सीधे एलन मस्क से लोगों के लिए मदद करने की अपील की है। उन्होंने रूसी सेना द्वारा कब्जा किए गए दक्षिणी शहर में फंसे लोगों को वहां से बाहर निकालने में मदद करने को कहा।

यूक्रेनी कमांडर ने मस्क से कहा..आप नहीं तो कौन
खबरों की मानेतो यूक्रेन के 36वीं सेपरेट मरीन ब्रिगेड के कमांडर सेरही वोलिना ने एलन मस्क तक पहुंचने के उद्देश्य से एक ट्विटर अकाउंट बनाया है। उन्होंने ट्वीट किया, लोग कहते हैं कि आप ( एलन मस्क) दूसरे ग्रह से लोगों को ‘असंभव’ जैसे शब्द पर विश्वास करने की कला सिखाते हैं। कमांडर ने आगे ट्वीट किया, हमारे ग्रह एक दूसरे के बगल में है। मैं जहां रहता हूं वहां जीवन जीना लगभग असंभव सा प्रतीत हो रहा है। आप हमें यहां से दूसरे सुरक्षित स्थान पर ले जाने में मदद करें। अगर आप यह नहीं करेंगे तो और कौन करेगा?

जारी है रूस से जंग
इस सप्ताह की शुरुआत में यूक्रेन के 1,000 से अधिक सैनिक कई घायल बताए जा रहे हैं। रूस और यूक्रेन के बीच छिड़े महायुद्ध का आज 78वां दिन है लेकिन रूसी सेना अबतक यूक्रेन की राजधानी कीव को नहीं जीत सकी है। जंग अब तेज होती जा रही है, लेकिन यूक्रेन की सेना अब रूसी सैनिकों को मुंहतोड़ जवाब दे रही हैं।

यह भी पढ़ें: राजद्रोह कानून पर SC के फैसले पर बोले कानून मंत्री, “एक लक्ष्मण रेखा है जिसे पार नहीं किया जा सकता”

जेलेंस्की ने कही यह बात
इस बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अगर उनका देश नाटो का सदस्य होता, तो रूस उन पर कभी हमला नहीं करता। अगर ऐसा होता भी तो उसे रोका जा सकता था। फ्रेंच यूनिवर्सिटी के छात्रों से वीडियो लिंक के माध्यम से बात करते हुए जेलेंस्की ने कहा कि अगर यूक्रेन युद्ध से पहले नाटो का हिस्सा होता तो कोई हमला नहीं होता।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version