यूक्रेन के सांसद लेसिया वासिलेंको ने दावा किया कि “युद्ध के दौरान रूस के सैनिकों ने 60 साल से अधिक उम्र की महिलाओं का बलात्कार किया और बाद में उनसभी को मार डाला।

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध अब अपने 24वें दिन का हो चला है। इस दौरान रूस की सेना ने यूक्रेन के लगभग सभी बड़े शहरों को तबाह कर के रख दिया है। इस बीच यूक्रेन के सांसदों ने रूस पर बड़ा आरोप लगा दिया है। दरअसल यूक्रेन के सांसदों का कहना है कि रूस के सैनिक यूक्रेन के शहरों में बलात्कार जैसा घिनौना काम भी कर रहे हैं। यूक्रेन के सांसदों ने दावा किया कि रूसी सैनिक 60 साल से अधिक उम्र की महिलाओं के साथ बलात्कार कर रहे हैं और इसके बाद उन्हें फांसी पर लटका दे रहे है।

पीड़ित नहीं उठा पा रहे अपनी आवाज
लेसिया वासिलेंको ने कहा कि “युद्ध के दौरान 60 साल से अधिक उम्र की महिलाओं को बलात्कार के बाद मार डाला गया और कुछ ने खुद अपनी जान ले ली। उन्होंने कहा कि बड़ी समस्या यह है कि पीड़ितों और परिवारों के पास अपने साथ हुए इस अन्याया के खिलाफ आगे आकर आवाज उठाने तक की ताकत नहीं बची है।

यह भी पढ़े : पंजाब: आज सुबह 11 बजे भगवंत मान की कैबिनेट का होगा शपथ ग्रहण, 10 विधायक बनेंगे मंत्री

महिलाओं को रेप का शिकार बनाने के बाद फांसी पर लटकाया जा रहा है
यूक्रेन के सांसद ने आगे कहा कि जिन महिलाओं के साथ रेप किया गया उनमें से कुछ को फांसी दी गई है। उन्होंने कहा कि हम इस अन्याया के खिलाफ सबूत इकट्ठा कर रहे हैं और युद्ध के दौरान हुए इस अपराध के मामले को हम ECHR (European Convention on Human Rights) में ले जाएंगे। उन्होंने सरकार से यूक्रेन के भीतर मानवीय सहायता प्रदान करने का आह्वान भी किया ताकि पीड़ितों को “उचित सहायता” दी जा सके।

उन्होंने कहा कि इन महिलाओं की मदद से हम युद्ध के दौरान हुए अपराध का सबूत इकट्ठा कर पाएंगे और पुतिन के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय आपराधिक अदालत में युद्ध अपराधों के लिए उन पर मुकदमा चलाया जा सकेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version