वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए जाने वाले आम बजट को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में मंजूरी मिल गई है। निर्मला सीतारमण ने राष्ट्रपति से मुलाकात की थी इसी दौरान उनके साथ वित्त राज्यमंत्री भागवत किशन राव कराड, पंकज चौधरी और वित्त मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी भी शामिल थे।

कैबिनेट मीटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, रेलवे संचार और आईटी मंत्रालय अश्विनी वैष्णव, संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने हिस्सा लिया। इस बार के बजट में किसानों व्यपारियों से लेकर आम आदमी की भी काफी उम्मीदें जोडी गई है। करीब 2 सालों से वैश्विक महामारी कोरोना के कारण अर्थव्यवस्था में सुस्ती आ गई थी। उसी से बाहर निकलने के लिए वित्त मंत्री के सामने बड़ी चुनौती सामने आई।

यह भी पढ़े :- इस साल के आम बजट में क्या रिकॉर्ड बनाएगी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण?

चौथी बार वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अपना आम बजट पेश कर रही हैं। महामारी के दौरान उन्होंने 2021 में आर्थिक पैकेज की घोषणा को करके सबकी नजरों में अपनी जगह बनाई थी। निर्मला सीतारमण ने संघर्ष करने के बाद अपनी सभी चुनौतियों को पूरा किया। तमिलनाडु के मदुरै से आने वाली निर्मला ने भाजपा प्रवक्ता से लेकर वित्त मंत्री बनने तक का लंबा सफर तय किया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version