केंद्र की मोदी सरकार (Modi government) में अहम ओदे पर काबिज यानी की देश की केंद्रीय वित्त मंत्री (Union Finance Minister) निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) भाजपा (BJP) की कद्दावर नेताओं में गिनी जाती है। ऐसे में आज, यानी कि मंगलवार को निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने आगामी राज्यसभा (Rajya Sabha) चुनाव के लिए कर्नाटक (Karnataka) से अपना नामांकन दाखिल किया।

निर्मला के नामांकन के दौरान ये नेता रहे नजर आए साथ

सीतारमण ने अपने नामांकन पत्र को चुनाव अधिकारी एम के विश्वालक्ष्मी को सौंपा। सीतारमण के साथ इस दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, पूर्व सीएम बीएसवाई येदियुरप्पा, बीजेपी अध्यक्ष नलिन कुमार कतील, मंत्री मधुस्वामी, आर अशोक, मुनिरत्न और वी सोमन्ना भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें: 11th installment of PM Kisan: पीएम मोदी आज देंगे इतने किसानों को तोहफा, 21 हजार करोड़ रुपये करेंगे ट्रांसफर

सीतारमण ने नामांकन से पहले किया ये काम

वहीं, नामांकन पत्र जमा करने से पहले, निर्मला सीतारमन ने गवी गंगाधरेश्वर मंदिर का दौरा किया और विशेष पूजा-अर्चना की। मंदिर पहुंचीं निर्मला सीतारमण का भाजपा की महिला कार्यकर्ताओं ने आरती, अराशिना-कुंकुम और नारे लगाकर स्वागत किया। इसके साथ ही विधायक रविसुब्रमण्य और एमएलसी भारती शेट्टी वहां मौजूद थीं।

भाजपा ने इन नेताओं को उतारा है राज्य़सभा चुनाव के लिए

यहां पर आपको एक बात दें कि निर्मला सीतारमण का राज्यसभा का कार्यकाल 1 अगस्त को समाप्त होने वाला है। ऐसे में (भाजपा) ने 10 जून को होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए रविवार को अपने 16 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी, जिनमें केंद्रीय मंत्रियों पीयूष गोयल और निर्मला सीतारमण को क्रमश: महाराष्ट्र और कर्नाटक से उम्मीदवार घोषित किया। इन 16 उम्मीदवारों में से छह उत्तर प्रदेश से हैं। पार्टी ने राज्य से दो महिलाओं दर्शना सिंह और संगीता यादव को मैदान में उतारा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version