उन्नाव में एक ऐसा दरिंदगी का मामला सामने आया है जिसने एक बार फिर सबको झकझोर कर रख दिया है। दरअसल उन्नाव में एक दलित लड़की 2 महीने से गायब थी। अब जब इस दलित लड़की का शव मिल गया है, तो माहौल में सियासत फिर एक बार दौड़ने लगी है। सिर्फ यही नहीं दलित लड़की की मां ने पूर्व राज्यमंत्री और सहकारी विभाग के चेयरमैन रहे स्वर्गीय फतेहबहादुर के बेटे राजू सिंह पर यह आरोप लगाया है कि उन्होंने ही उनकी बेटी का अपहरण किया है। इस बीच पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी सामने आ गई है। इस रिपोर्ट में जो खुलासे हुए हैं, उनको देखकर सब हैरान रह गए हैं।

रिपोर्ट में बताया गया है कि लड़की की मौत गला दबाकर की गई है। सिर्फ यही नहीं इस दौरान लड़की की गर्दन की हड्डी भी टूटी हुई थी। लड़की के शरीर पर कई जगह चोट के निशान भी है। जानकारी के लिए बता दें कि कांशीराम में रहने वाली दलित महिला रीता अपनी बेटी की तलाश पिछले 2 महीनों से कर रही है। सिर्फ यही नहीं वह कई नेताओं के दरवाजों पर गई है। इस बीच एक बार वह 24 जनवरी को लखनऊ में अखिलेश यादव की गाड़ी के आगे भी कूद गई थी। लेकिन पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया।

पीड़िता की मां कई नेताओं के आगे गिड़गिड़ाई भी कई अफसरों के चौखट पर भी गई, परंतु अंत में उन्होंने अपनी बेटी को खो दिया। लड़की की मां ने अपने बयान में कहा है कि “अगर दरोगा जी हमारे साथ आ जाते, तो हमारी बेटी जिंदा होती।”

उन्नाव में अब शुरु हुई सियासत 

जहां एक तरफ दलित लड़की की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई है, तो वहीं दूसरी तरफ अब यूपी में राजनीति तेज हो चुकी है। इस बीच उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी अपने द्वारा जारी किए गए एक बयान में कहा है कि “अखिलेश यादव जी सपा नेता के खेत में दलित बेटी का शव बरामद, जब बेटी की मां आपकी गाड़ी के सामने गिड़गिड़ा रही थी, तो उनकी बात नहीं सुनना और सपा नेता का संरक्षण करोगे। नहीं सपा में सपाइयों का हर घिनौना अपराध माफ करोगे। जांच कर दोषी को दंड पीड़ित को न्याय दिलाने कसर नहीं छोड़ेंगे।”

ये भी पढ़े-फ्रांस में हिजाब विवाद पर फ्रांस की मंत्री ने क्या कह दिया 

इस बीच बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती भी चुप नहीं बैठी उन्होंने कहा कि “उन्नाव जिले में सपा नेता के खेत में दलित युवती का जला हुआ शव बरामद होना अत्यंत दुख:द और गंभीर मामला है। परिवार वाले पहले से ही उसके अपहरण व हत्या को लेकर सपा नेता पर शक कर रहे थे। राज्य सरकार पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए दोषियों के खिलाफ तुरंत सख्त कानूनी कार्यवाही करें।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version