लोकसभा में तेजस्वी सूर्या ने वंशवाद की राजनीति की आलोचना की, आलोचन के तुरंत बाद सुप्रिया सुले ने सूर्य से पूछा कि क्या आपका कर्नाटक के भाजपा विधायक रवि सुब्रमण्य के साथ कोई संबंध है ?

महाराष्ट के राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की सांसद सुप्रिया सुले ने हाल ही में लोकसभा में बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या की क्लास लगा दी। इस क्लास का वीडियो अब सोशल मीडिया पर ख़ूब शेयर किया जा रहा है। इस वीडियो में सोशल मीडिया यूजर्स सुप्रिया सुले की जमकर तारीफ भी कर रहे हैं। सुप्रिया सुले का यह बयान बीते बुधवार को लोकसभा में तेजस्वी सूर्या के बयान के बाद आया है। तेजस्वी सूर्य ने राहुल गांधी के ‘2 इंडिया’ वाले भाषण की आलोचना करते हुए कहा कि ये दोनों भारत वास्तव में मोदी से पहले के भारत हैं।

मालूम हो कि तेजस्वी सूर्य का यह वही भाषण था जिसमें सुप्रिया सुले ने तेजस्वी सूर्य की बलात्कार वाली टिप्पणी की कड़ी निंदा की थी। इस बयान पर सुप्रिया सुले ने तेजस्वी सूर्य पर जोरदार हमला किया और सूर्य की क्लास लगा दी।

तेजस्वी ने कहा था कि कांग्रेस और उसके वंशवादी नेता अपनी राजनीतिक बेरोजगारी को देश की बेरोजगारी बताकर देश को ग़ुमराह कर रहे हैं। सूर्या ने कहा, “अगर इस देश में एक व्यक्ति बेरोजगार है, तो वह कांग्रेस पार्टी का राजकुमार है, कांग्रेस पार्टी का वंश है।”

जिसके बाद सुरप्रिया सुले ने तेजस्वी से रवि सुब्रमण्य के साथ अपने संबंधों के बारे में पूछा और भाजपा नेताओं के नाम बताये, जो सभी राजनीतिक परिवारों से हैं, जिनमें प्रीतम मुंडे, पूनम महाजन, हीना गावित, रक्षा खडसे, सुजय विखे पाटिल और अन्य नेता गण शामिल हैं। सुप्रिया सुले ने कहा “तेजस्वी सूर्या रवि सुब्रमण्या के भतीजे हैं। रवि सुब्रमण्य कर्नाटक से भाजपा विधायक हैं। मैं बस सूर्य से इतना पूछना चाहती हूं कि क्या सूर्या रवि को जानते है और अगर सूर्या रवि को जानते है, तो किसी भी तरह से सूर्या रवि के सम्बन्धी है?

यह भी पढ़े : फ्रांस में हिजाब विवाद पर फ्रांस की मंत्री ने क्या कह दिया ?

मालूम हो की सुप्रिया सुले शरद पवार की बेटी है। सुप्रिया सुले ने कहा, “मेरे पास सूर्या के साथ एक सामान्य बात यह है कि हम सभी राजनीतिक परिवारों में पैदा हुए है। मुझे एक राजनीतिक परिवार में पैदा होने पर बहुत गर्व है। मुझे इस बात पर बहुत गर्व है कि मैं किसकी बेटी हूं।”

तेजस्वी सूर्या ने लोकसभा में ये भी कहा था कि मोदी से पहले भारत में कोई व्यवसाय नहीं थी इसके ज़वाब में सुप्रिया ने कहा, “विप्रो शायद बैंगलोर में है। इंफोसिस, जो भारत में एक बहुत बड़ी कंपनी है, बैंगलोर में है।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version