उत्तर प्रदेश/ यूपी में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दंगल शुरू हो गया है। एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को दो दिन का यूपी दौरा शुरू किया है। इस दौरान एआईएमआईएम में पूर्व सांसद अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन शामिल हुईं है। ओवैसी ने इस दौरान भारतीय जनता पार्टी पर तीखा हमला बोला है। ओवैसी बोले कि मुजफ्फरनगर दंगों में जिन नेताओं का नाम आया, उनसे केस वापस ले लिया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जो केस थे, वो भी वापस ले लिए गए। प्रज्ञा और कुलदीप सेंगर जैसे नेता लोकप्रिय होंगे, लेकिन अतीक अहमद या मुख्तार अंसारी को बाहुबली कह दिया जाता है।

आरएसएस मोहन भागवत के बयान पर ओवैसी का करारा जवाब

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत द्वारा दिए गए बयान पर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हमारा डीएनए टेस्ट करवा लें, हम तैयार हैं। लेकिन आप सभी को भी कराना होगा, ये भी नौबत अब आ गई है। ये लोग भारत के संविधान को नहीं मानेंगे, लेकिन डीएनए टेस्ट करवाएंगे। आरएसएस वाले इतिहास की जानकारी में कमजोर होते हैं। बता दें कि आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने अपने एक बयान में कहा था कि भारत में हिन्दू-मुसलमानों के पूर्वज एक ही हैं।

ओवैसी ने किया योगी के साथ-साथ अखिलेश पर भी वार

ओवैसी ने कहा कि पार्टियां चाहती हैं कि 19 फीसदी मुसलमान इनकी गुलामी करता रहे। लेकिन हिस्सेदारी की बात कोई नहीं करता है। अगर अखिलेश अपनी सरकार के वक्त योगी पर केस चला देती, तो कुछ योगी कुछ नहीं कर पाते। क्योंकि ये सभी नहीं चाहते हैं कि मुसलमान आगे बढ़ें।

यह भी पढ़े- मायावती के प्रबुद्ध सम्मेलन में जय श्री राम और पशुराम के लगे नारे, मायावती बोली ‘इस बार 2007 वाली जीत दोहराएगी BSP’

मुसलमानों ने झोली भरकर राजनीतिक दलों को दिए वोट

हैदराबाद सांसद ओवैसी ने कहा कि पीएम मोदी ने भी अनुप्रिया पटेल को इसलिए मंत्री बनाया, क्योंकि जाति का वोट चाहिए। लेकिन जब मुसलमानों की बात आती है, तो मुद्दा कम्युनल हो जाता है। मुसलमानों ने राजनीतिक दलों को झोली भरकर वोट दिया, लेकिन कोई जीत ही नहीं पाया।

तालिबान मसले पर बोले ओवैसी

तालिबान के मसले पर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि अगर भारत संयुक्त राष्ट्र में तालिबान को ब्लैकलिस्ट नहीं करता है, तो बड़ी बातें ना करें। अफगानिस्तान में जो तब्दीली आई है, वो भारत के लिए सही नहीं है उससे पाकिस्तान का फायदा है।

हमारा लक्ष्य भाजपा को हराना: ओवैसी

ओवैसी ने यूपी चुनाव को लेकर कहा कि हमारा लक्ष्य है कि उत्तर प्रदेश में भाजपा को हराया जाए। हमारी कोशिश होगी कि उत्तर प्रदेश से एआईएमआईएम के विधायक बनें। हमने कहा है 100 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी हो रही है, 100 से बढ़ भी सकती हैं। हम हर हाल में भाजपा को सत्ता से बाहर करना चाहतें है, इसके लिये उन्हें अन्य दलों से गठबंधन में कोई गुरेज नहीं हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।

आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version