उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 10 फरवरी से शुरू होने वाले हैं। प्रदेश में कांग्रेस पार्टी ने आगामी उत्तर प्रदेश चुनाव 2022 के लिए उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट में 125 उम्मीदवार के नामों का खुलासा किया है। जिसमें से कुल टिकट का 40% महिला उम्मीदवारों को दिया गया है जबकि 40% युवा उम्मीदवारों को दिया गया है। कांग्रेस ने अपने किए वादे के मुताबिक 40 फीसदी हिस्सेदारी महिला उम्मीदवारों को दी है। बता दें कि कांग्रेस ने आशा सिंह (उन्नाव रेप पीड़िता की मां) को भी उम्मीदवार के तौर पर उतारा है।

रेप पीड़िता की मां को दिया टिकट

प्रियंका गांधी ने कांग्रेस के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी करते हुए कहा कि यूपी चुनाव के लिए 125 उम्मीदवारों की पहली सूची में 50 उम्मीदवार महिलाएं हैं, जिनमें आशा सिंह (उन्नाव रेप पीड़िता की मां), सोनभद्र से उम्मीदवार रामराज गोंड (उंभा संघर्ष का चेहरा), पूनम पांडे (शाहजहांपुर से आशा कार्यकर्ताओं की नेता) शामिल हैं. . लखनऊ की सदफ जफर अपने एनआरसी-सीएए संघर्ष के लिए जानी जाएंगी। संदेश साफ है… महिलाओं को अपने हक के लिए खड़ा होना चाहिए। उन्होंने कहा कि कुल 125 उम्मीदवारों में से 40% महिलाएं और 40% युवा हैं। इस ऐतिहासिक पहल से हम राज्य में एक नई तरह की राजनीति लाने की उम्मीद करते हैं।

यह भी पढ़े: कांग्रेस सरकार ने जानबूझ कर प्रधानमंत्री को एक असुरक्षित माहौल में रखा, यह न सिर्फ निंदनीय बल्कि दंडनीय भी है – स्मृति ईरानी

योगी सरकार पर प्रियंका गांधी ने साधा निशाना

योगी सरकार पर निशाना साधते हुए प्रियंका ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार तानाशाह सरकार है। हमारा फोकस उत्तर प्रदेश में लोगों के मुद्दों, महिलाओं और विकास को केंद्र में लाना है। हम एक नकारात्मक अभियान नहीं चलाएंगे; हम उत्तर प्रदेश के उज्ज्वल भविष्य के लिए सकारात्मक अभियान चलाएंगे। हमने ऐसे उम्मीदवारों को मैदान में उतारने की कोशिश की है, जिन्होंने उत्तर प्रदेश में न्याय पाने के लिए संघर्ष किया है और लड़ने की ताकत रखते हैं। वहीं राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर कहा- उन्नाव में जिनकी बेटी के साथ भाजपा ने अन्याय किया, अब वे न्याय का चेहरा बनेंगी- लड़ेंगी, जीतेंगी!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version