UP News: उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा कंपनियों, संस्थाओं और उद्यमियों को निवेश का न्योता देने के लिए ‘टीम यूपी’ को विदेश दौरे पर भेजा था, जो अब वापस आई है। 16 देशों के 21 शहरों की यात्रा से वापस आई टीम ने सीएम को अनुभव निवेश प्रस्ताव का सारा विवरण दिया है। इसके बाद सीएम योगी ने टीम के साथ बैठक की। इस बैठक के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि “ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से पहले दुनियाभर के निवेशकों को उत्तर प्रदेश में निवेश का आमंत्रण देने की हमारी कार्य योजना को आशातीत सफलता मिली है।”

सीएम योगी ने सभी मंत्रियों को दी बधाई

बता दें कि इस निवेश के प्रस्ताव से यूपी सरकार ने खुशी जाहिर की है और सीएम योगी ने सभी मंत्रियों को बधाई दी है। सीएमओ की तरफ से जानकारी दी गई है कि योगी आदित्यनाथ के समक्ष प्रस्तावित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 को लेकर विदेश दौरे से लौटे मंत्री गणों के समूह ने अपने अनुभवों को साझा कर विदेश में प्राप्त निवेश प्रस्ताव का विवरण प्रस्तुत किया। सीएम ने 16 देशों से मिले 7.12 लाख करोड़ के निवेश प्रस्ताव पर सभी को बधाई दी है। सीएम योगी का संदेश लेकर दुनियाभर के उद्यमियों, कंपनियों और संस्थाओं को आमंत्रित करने गई ‘टीम यूपी’ को अभूतपूर्व समर्थ सफलता मिली है।

सीएम योगी ने पीएम मोदी के ट्रिपल टी’ मंत्र का किया जिक्र

बताया गया है कि आजादी के बाद यह पहला अवसर है जब उत्तर प्रदेश की टीम एक बड़े लक्ष्य के साथ दुनिया भर के निवेशकों को आमंत्रित करने वैश्विक भ्रमण पर गई। पीएम नरेंद्र मोदी ने विकास की रफ्तार को तेज करने के लिए ‘ट्रिपल टी’ मंत्र दिया है‌। ट्रिपल की यानी ट्रेड, टेक्नोलॉजी और टूरिज्म है। बैठक के दौरान सीएम योगी ने कहा कि “यह अत्यंत हर्ष की बात है कि 16 राज्यों में हुए रोड शो से अब तक 7 लाख 12 हजार करोड रुपए से अधिक के निवेश का मार्ग प्रशस्त हुआ है। अकेले यूनाइटेड किंग्डम, यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका में चार लाख करोड़ रुपए के निवेश के प्रस्ताव मिले हैं।”

Also Read: WEATHER NEWS: शीतलहर के बीच कोहरे का कहर, इन राज्यों में मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

7,02,415 लोगों की रोजगार के मिलेंगे अवसर

सरकार की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक बता दें कि इस निवेश से 7,02,415 लोगों की रोजगार के लिए अवसर प्राप्त होंगे। बैठक में बताया गया कि “15 जनवरी के बाद एक बार फिर से कुछ देशों की यात्रा की जाएगी। विदेश में रोड शो की सफलता से यह सुनिश्चित होगा कि उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 ऐतिहासिक होने जा रहा है। जिससे व्यापक निवेश से बड़ी संख्या में रोजगार सृजित होंगे और युवाओं को इसका लाभ मिलेगा।”

Also Read: MP NEWS: BJP पर निशाना साधते हुए बोले जीतू पटवारी- ‘कार्यालय में सरकारी पैसे से पिलाई गई चाय’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version