UP politics: उत्तर प्रदेश में उपचुनाव से पहले सभी पार्टी मुस्लिम वोटर्स को लुभाने का प्रयास कर रही है। चुनावों से पहले बीजेपी ने रामपुर और रायबरेली में पसमांदा सम्मेलन किया था। जिस पर समाजवादी पार्टी के बाद अब बसपा का भी बयान सामने आया है। इसी बीच बसपा सुप्रीमो मायावती ने भाजपा और आरएसएस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि “अपने केवल संकीर्ण राजनीति स्वार्थ की खातिर पसमांदा मुस्लिम समाज का राग बीजेपी और आरएसएस का अब नया शिगुफा। जबकि मुस्लिम समाज पहले मुसलमान है और उनके प्रति सोच नियत नीति व उनका ट्रैक राजनीतिक रिकॉर्ड क्या व कैसा है, इस यह किसी से भी नहीं छिपा है।”

पसमांदा मुसलमानों को लुभाने का प्रयास कर रही पार्टी

बता दें कि यूपी में बीजेपी उपचुनाव और लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए पसमांदा मुसलमानों को अपने पाले में लाने का प्रयास कर रही है। इसके लिए पार्टी ने अलग-अलग जगहों पर लगातार सम्मेलन किए हैं। इन सम्मेलन में पार्टी के बड़े-बड़े नेता भी शामिल हुए हैं। जिसके बाद अब पसमांदा सम्मेलन में बयानबाजी का दौर शुरू हो चुका है। मायावती ने अपने अगले ट्वीट में लिखा है कि “बीजेपी के मुस्लिम समाज के प्रति नेगेटिव सोच का परिणाम है कि इनकी सरकार में भी वे लगभग उतने ही गरीब, पिछड़े, त्रस्त वह जानमाल मजहब के मामलों में असुरक्षित हैं, जितने वे कांग्रेसी राज में थे।”

दलितों के बारे में मायावती ने कही बात

मायावती ने ट्वीट में लिखा कि “मुस्लिम समाज का दलितों की तरह पसमांदा व उपेक्षित बने रहना अति दुखद व दुर्भाग्यपूर्ण है। जबकि बसपा की यूपी में चार बार रही सरकार में सब समाज के हित कल्याण व सुरक्षा सम्मान के साथ साथ हमेशा उपेक्षित रहे दलित, पिछड़ा एवं अक्लियत समाज के लोगों के जानमाल आदि की सुरक्षा तथा न्याय की गारंटी यहां पहली बार कानून द्वारा कानून का राज स्थापित करके सुनिश्चित की गई।”

Also Read- Punjab: मान सरकार की नई पहल, स्वतंत्रता सेनानियों और शहीदों के नाम पर रखे जाएंगे स्कूलों के नाम

प्रदेश में दलित अत्याचार में हत्या की घटनाएं हो रही

मायावती ने अगले ट्वीट में लिखा कि ” यूपी के रायबरेली में दबंगों ने कई दलितों को मार मार कर अधमरा कर दिया था। अब इसी प्रकार प्रदेश में आए दिन दलित अत्याचार व हत्या की घटनाएं आम हो रही है। जो अति दुखद, शर्मनाक व निंदनीय है। सरकार इनके मामले में पूरी तत्परता व गंभीरता दिखाए तथा सख्त कदम उठाएं। बीएसपी की यही मांग है।”

Also Read- Winter Jackets On Amazon: 600 से कम दाम में खरीदें ये बढ़िया जैकेट्स, ठंड से आपको रखेंगे महफूज

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version