उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव हैं और कांग्रेस पार्टी ने चुनाव में पकड़ मजबूत करने के लिए रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी इन दिनों उत्तर प्रदेश में काफी एक्टिव हैं। जनता को लुभाने के लिए उन्होंने खुद चुनावी कमान संभाल ली है। प्रियंका दो दिन के लखनऊ दौरे पर हैं और शुक्रवार को लखनऊ पहुंचते ही उन्होंने पार्टी के बड़े अधिकारियों के साथ मीटिंग की। गांधी ने सलाहकार और रणनीति कमेटी के साथ मिलकर चुनावी रणनीति को लेकर बातचीत की।

हर गांव-कस्बे से निकलेगी यात्रा


मीटिंग में फैसला लिया गया कि पार्टी जोन के हिसाब से जमीनी स्तर पर चुनावी अभियान और कार्यक्रमों करना शुरू करेगी। इसके अलावा पूरे उत्तर प्रदेश में ‘कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा निकाली जाएंगी। यात्रा की कमान कांग्रेस सलाहकार समिति और रणनीति कमेटी संभालेगी। मी़डिया रिपोर्ट के मुताबिक  यात्रा ‘कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा: हम वचन निभाएंगे’ नाम से होगी। यात्रा 12000 किलोमीटर चलेगी और सभी कस्बों और गांवों से होकर गुजरेगी। इसके अलावा प्रियंका गांधी के लखनऊ दौरे के पीछे और भी वजह बताई जा रही है। अनुमान लगाया जा रहा है कि प्रियंका गांधी उम्मीदवारों के चयन प्रक्रिया को लेकर भी बैठक करेंगी और फाइनल नामों पर मंथन होगा।

यह भी पढ़े:किसान महापंचायत से जुड़ी तस्वीर शेयर कर निशाने पर आए राहुल गांधी, बीजेपी बोली गलत प्रोपगेंडा फैला रही कांग्रेस

उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट कर फाइनल रूप देंगी प्रियंका


प्रियंका गांधी दौरे के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष और उनकी मां सोनिया गांधी के लोकसभा क्षेत्र रायबरेली भी जा सकती हैं। गौरतलब है कि प्रियंका गांधी ने गुरुवार को लखनऊ एयरपोर्ट पर मीडिया से बात करते हुए कहा था कि वो अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से मिलने आई हैं। कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने कहा है कि पार्टी पहले ही लगभग 40 से 50 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट कर चुकी है और उनमें से कई को अनौपचारिक रूप से इस कदम के बारे में बताया गया है। प्रदेश चुनाव समिति (पीईसी) और केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) द्वारा प्रत्याशियों के नामों को अंतिम रूप देने के बाद कांग्रेस पार्टी आमतौर पर अपने उम्मीदवारों के बारे में औपचारिक घोषणा करेगी। बता दें कि उत्तर प्रदेश में चुनावी माहौल जोरो पर है। हर कोई यूपी की जनता को लुभाने की कवायद कर रहा है। बीजेपी ने भी उत्तर प्रदेश की कमान ओबीसी वर्ग के बड़े नेता धर्मेंद्र प्रधान को सौंपी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।

आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version