Uttarakhand: उत्तराखंड सरकार ने बढ़ती संक्रमण को देखते हुए एहतियात बरतना शुरू कर दिया है। देश में फिर से के बढ़ते मामलों ने सबकी चिंता बढ़ा दी है। इसी बीच सभी राज्य सरकार संक्रमण से बचाव के लिए दिशा निर्देश जारी कर रही है। उत्तराखंड शिक्षा विभाग की तरफ से सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों में मास्क पहनने का आदेश दिया है और इसको अनिवार्य कर दिया है। इसके अलावा शिक्षकों, छात्रों और सभी कर्मचारियों को स्कूल में मास्क लगाकर ही आने की अनुमति होगी।

स्कूलों में मास्क लगाना अनिवार्य

शिक्षा विभाग के महानिदेशक बंशीधर तिवारी का कहना है कि छात्रों शिक्षकों और अन्य सभी कर्मचारियों को स्कूल में मास्क लगाकर आना अनिवार्य है। अभी हाल ही में उच्च स्तरीय बैठक में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने स्वास्थ्य विभाग को संक्रमण पर नियंत्रण के लिए बूस्टर खुराक लगाने के अभियान चलाने का निर्देश दिया था। इस दौरान सीएम धामी ने कहा था कि “बूस्टर खुराक के महत्व के बारे में जागरूकता फैलाई जानी चाहिए तथा लोगों को इस महामारी के विरुद्ध टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए।”

Also ReadEARTHQUAKE: 5.3 तीव्रता के साथ 2 बार कांपी नेपाल की धरती, उत्तराखंड में भी महसूस किए गए भूकंप के झटके

राज्य में एक्टिव केसों की संख्या

सीएम धामी ने कहा कि नए मामले सामने आने पर सैंपल्स को जिनोम सीक्वेंसिंग के जरिए भेजा जाना चाहिए। इसके अलावा सभी जिलों में कोविड-19 कक्षों को एक्टिव करने का निर्देश दिया गया। मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ वेलफेयर की रिपोर्ट के मुताबिक उत्तराखंड में अब तक एक्टिव केसों की संख्या 28 है। वही केरल और कर्नाटक में सबसे ज्यादा आंकड़े सामने आए हैं। जहां केरल में संक्रमण केस 1389 हैं। वहीं दूसरी तरफ कर्नाटक में एक्टिव केसों की संख्या 1275 है।

Also Read- Nail Extension: सोनाक्षी सिन्हा के ये नेल आर्ट डिजाइंस बनाएंगे उंगलियों को और भी खूबसूरत, आप नजर आएंगी यूनिक

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version