Uttarakhand: उत्तराखंड स्थित उत्तरकाशी बड़कोट और मसूरी में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी की रिपोर्ट का कहना है कि टिहरी उत्तराखंड में आज सुबह 8:33 बजे रिक्टर स्केल पर 4.5 की तीव्रता वाला भूकंप महसूस किया गया। भूकंप के झटके इतने जोरदार थी कि लोग डर की वजह से अपने घरों से बाहर निकल आए। उत्तरकाशी में डीएम अभिषेक रुहेला ने आपदा प्रबंधन परिचालन केंद्र से सभी तहसीलों से जानमाल के नुकसान की सूचना देने के निर्देश जारी किए हैं।

घरों से बाहर निकलें लोग

बताया जा रहा है कि भूकंप का केंद्र उत्तराखंड के चिन्यालीसौंड से 35 किलोमीटर दूर रहा। आज रविवार के दिन सभी लोग अपने घरों में ही थे। जैसे ही भूकंप के झटके महसूस हुए लोगों में अफरा-तफरी मच गई और उन्होंने घर से बाहर निकलना शुरु कर दिया। अभी तक किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की खबर सामने नहीं आई हैं। लेकिन इस संबंध में जानकारी जुटाने के लिए जिला अधिकारियों ने आपदा विभाग को आदेश जारी किए हैं।

Also Read: Gurugram: नोएडा की तरह ही ढहाया जाएगा गुरुग्राम का 18 मंजिला टावर, जानिए क्या है पूरा मामला

जान माल की हानि नहीं हुई

बता दें कि उत्तराखंड भूकंप की दृष्टि से बेहद संवेदनशील जोन 5 में आता हैं। पिछले महीने भी पिथौरागढ़ के मुनस्यारी में 3.9 मैग्नीट्यूड का भूकंप आया था। इस दौरान किसी जान माल की हानि नहीं हुई है लेकिन लोगों में डर का माहौल बन गया है।

Also Read: Elon Musk के ट्विटर हैंडल से हुए अजीबो-गरीब पोस्ट, जमकर वायरल हो रहे हैं…

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version