Vice President Election: नामांकन दाखिल के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य BJP नेता मौजूद थे।

एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ संसद पुस्तकालय भवन पहुंचे। जिसके बाद एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने अपना नामांकन दाखिल किया। इस दौरान पीएम मोदी, राजनाथ सिंह समेत बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। इस दौरान वो पीएम मोदी से बातें भी करते दिखें। आपको बता दें कि जगदीप धनखड़ का जन्म झुंझुनू जिले के सुदूर गांव में एक किसान परिवार में हुआ। अपनी स्कूली शिक्षा सैनिक स्कूल शिवपुरी की भौतिकी में स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने राजस्थान विश्वविद्यालय से एलएलबी की पहली पीढ़ी के पेशेवर होने के बावजूद वकालत के जरिए भारत के अग्रणी वकीलों में से एक बन गए।

कौन हैं जगदीप धनखड़

जगदीप धनखड़ एक भारतीय राजनीतिज्ञ हैं और पश्चिम बंगाल के राज्यपाल रह चुके हैं। रविवार को ही ये खबर सामने आई थी कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ का इस्तीफा स्वीकार कर लिया। धनखड़ का जन्म 18 मई 1951 में हुआ था। धनखड़ राजस्थान के झूंझूनू जिले के रहने वाले हैं। वह 1989 से 1991 तक भारत के केन्द्रीय मंत्री के पद पर रहे और इसी दौरान वह झुंझुनू से लोकसभा सांसद भी रहे। राजनीति में आने से पहले जगदीप घनखड़ पेशे से एक वकील हुआ करते थे।

ये भी पढ़ें: Presidential Election 2022: राष्ट्रपति चुनाव से पहले बीजेपी ने सपा के 25 से 30 विधायकों के संपर्क में होने का किया बड़ा दावा

ममता बनर्जी के विरोधी रहे हैं धनखड़

जुलाई 2019 में राज्यपाल के रूप में पदभार संभालने के बाद से धनखड़ का राज्य की तृणमूल कांग्रेस सरकार के साथ लगातार टकराव होता रहा है। धनखड़ और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच में रिश्ते कभी भी सामान्य नहीं रहे और कई मौकों पर दोनों के बीच का टकराव साफ नजर आया। कई मौकों पर तो ममता बनर्जी ने प्रोटोकॉल की भी अनदेखी की और उनका यह आचरण सियासी जगत में अक्सर चर्चा का विषय रहा।

ये भी पढ़ें: Katrina Kaif Birthday Party Photos: कैटरीना कैफ ने दोस्तों के साथ मालदीव में की पार्टी, तस्वीरें हुई वायरल  

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। 

Share.
Exit mobile version