Vice Presidential Election 2022: विपक्षी दलों की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा और एनडीए उम्मीदवार जगदीप धनखड़ के बीच मुकाबला होगा। देश में उपराष्ट्रपति पद के लिए 6 अगस्त को चुनाव होना है।

उपराष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को एक और विपक्षी पार्टी का समर्थन मिला है। तेलंगाना राष्ट्र समिति के नेता केशव राव ने कहा कि उनकी पार्टी आगामी उपराष्ट्रपति चुनाव में मार्गेरेट अल्वा का समर्थन करेगी। टीआरएस के सांसद राव ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष के. चंद्रशेखर राव ने उपराष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष की संयुक्त उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा का समर्थन करने का फैसला किया है।

राव ने संसद के बाहर कहा कि टीआरएस सांसदों से उन्हें मत देने को कहा गया है। मार्गरेट अल्वा आज शाम टीआरएस के सांसदों से मुलाकात भी करेंगी। राष्ट्रपति चुनाव में टीआरएस ने विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का समर्थन किया था। अल्वा का मुकाबला सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ से है। उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनाव इस कल (6 अगस्त) को होगा।

Also Read:  Indore Chai Wala: इंदौर में इस चाय वाले के दुकान पर लोग चाय पीने के बाद खा जाते है गिलास, जानिए क्या है वो वज़ह

कौन हैं मार्गरेट अल्वा?

मार्गरेट अल्वा के पास पर्याप्त राजनीतिक और प्रशासनिक अनुभव है। वह 1984 से 1985 तक संसदीय मामलों, युवा और खेल, महिला और बाल विकास मंत्रालय संभाल चुकी हैं। वह विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में केंद्रीय राज्य मंत्री रह चुकी हैं। मार्गरेट अल्वा संसदीय मुद्दों को भी बेहतर तरीके से जानती है्ं। वह कई हाउस पैनल में सदस्य रही हैं। वह विदेशी मामलों की भी बेहतर समझ रखती हैं। सूचना प्रसारण, महिला विकास, पर्यटन और परिवहन के क्षेत्र में भी वह काम कर चुकी हैं। साल 1974 में उन्हें राज्यसभा भेजा गया था। साल 1999 में वह पहली बार लोकसभा के लिए चुनी गई थीं। फिर उन्होंने संसद का रुख नहीं किया। मार्गरेट अल्वा उत्तराखंड और राजस्थान की राज्यपाल भी रह चुकी हैं।

Also Read:  America India Military Exercise: चीन-ताइवान तनाव के बीच उत्तराखंड में भारत संग LAC परअमेरिका करेगा संयुक्त युद्धाभ्यास

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version