Violence After Juma Namaz: पिछले हफ्ते जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा के विरोध स्‍वरूप आज प्रदेशभर में विभिन्न स्थानों पर बजरंग दल ने प्रदर्शन किया। बजरंग दल ने इस दौरान जगह-जगह हनुमान चालीसा का पाठ किया। कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, मेरठ, आगरा, मुरादाबाद सहित कई जिलों में प्रदर्शन हुआ। कानपुर में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने गुरुदेव चौराहा, खलासी लाइन, रामादेवी और किदवई नगर चौराहे पर विरोध जताया।

गोरखपुर में भी बजरंग दल ने जुमे की नमाज के विरोध में प्रदर्शन किया। उन्होंने हिंसा के विरोध में नारेबाजी की और दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की।

वाराणसी में बजरंग दल ने किया शांतिपूर्ण प्रदर्शन

वाराणसी में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शास्त्री घाट पर प्रदर्शन किया। संगठन के सदस्यों ने हनुमान चालीसा का पाठ पढ़ा और शांतिपूर्ण माहौल और सौहार्द बने रहने की कामना की। साथ ही सरकार से कट्टरपंथियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की। बजरंग दल काशी प्रांत के सह संयोजक कृपा शंकर तिवारी संजीव ने कहा हिंसा के आरोपियों पर रासुका के तहत कार्रवाई हो।

मेरठ में कमिश्नर कार्यालय के बाहर पढ़ी हनुमान चालीसा

मेरठ में बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने विरोध-प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने कमिश्नर कार्यालय के बाहर चौधरी चरण सिंह पार्क में हनुमान चालीसा का पाठ किया। हिंदुत्व की जय का नारा लगाते हुए डीएम कार्यालय जाकर प्रदर्शन भी किया। प्रदर्शन में शामिल हुए हर व्यक्ति की जुबान पर एक ही वाक्य था- जिस घर में अफजल निकलेगा, वहां घुसकर मारेंगे।

मुरादाबाद और प्रयागराज: नूपुर शर्मा के सपोर्ट में लगाए नारे

भाजपा की निष्कासित प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में बजरंग दल और विहिप के कार्यकर्ता आए। मुरादाबाद और प्रयागराज में ‘नूपुर तुम संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ हैं’ के नारे लगाए। नूपुर शर्मा का सिर कलम करने की धमकी देने वालों पर कार्रवाई की मांग की।

ये भी पढ़ें: Prophet Muhammad Row: पाकिस्‍तानी मौलाना ने नूपुर शर्मा का किया समर्थन, कहा- ‘मुस्‍लिम पैनल‍िस्‍ट है मुजरिम’

यहां भी हुए प्रदर्शन

हिंसा के विरोध में आगरा, सहारनपुर, चित्रकूट, बागपत और जालौन में भी बजरंग दल और विहिप कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया। सहारनपुर में कलेक्ट्रेट परिसर में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हनुमान चालीसा का पाठ कर ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा। यह प्रदर्शन विश्व हिंदू परिषद यानी विहिप की अपील पर बजरंग दल ने साथ मिलकर किया। पहले संगठन ने कहा था कि मुस्लिम कट्टरता का पुतला फूंका जाएगा, लेकिन उसे निरस्त कर दिया।

मथुरा: PFI की फंडिंग रोकने की मांग

बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद और दुर्गा वाहिनी के कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट पहुंचे। यहां प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रपति के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। विश्व हिंदू परिषद के महानगर अध्यक्ष अमित जैन ने बताया कि सौ से ज्यादा शहरों में राम नवमी के दिन पथराव किया गया। इसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। देश में पीएफआई जैसे संगठनों को प्रतिबंधित कर इनकी फंडिंग रोकी जाए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version