घटना का पता तब चला जब बेंगलुरु में नर्स का काम करने वाली पीड़िता ने शुक्रवार को संजयनगर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

बेंगलुरु के संजयनगर पुलिस ने एक निजी अस्पताल में नर्स के रूप में काम करने वाली पीड़िता द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बाद सामूहिक बलात्कार के एक मामले में मंगलवार को चार पेशेवर तैराकों को गिरफ्तार किया है।

घटना 24 मार्च गुरुवार की है। एक 22 वर्षीय महिला, ने कथित तौर पर एक आरोपी जिसका नाम राजथ है इससे एक डेटिंग ऐप मिली और दोस्ती की थी। जिसके बाद इन दोनों ने न्यू बीईएल रोड पर एक होटल में रात के खाने के लिए मिलने का प्लान बनाया। बाद में, राजथ ने कथित तौर पर उसे अपने कमरे में ले गया, और उस कमरे में राजथ के तीन अन्य पहले से मौज़ूद थे। लड़की की शिकायत के अनुसार, उसके कमरे में जाने के बाद, चारों युवकों ने कथित तौर पर बारी-बारी से उसके साथ बलात्कार किया।

चारों आरोपी दिल्ली के रहने वाले राजथ, शिव राणा, देव सरोहा और योगेश कुमार के रूप में पहचाने गए हैं। वे कथित तौर पर बेंगलुरु शहर में ट्रेनिंग ले रहे थे और अब उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

खबरों के मुताबिक, पश्चिम बंगाल से आई पीड़िता ने कहा कि उसके साथ मारपीट भी की गई। उसने शुक्रवार की तड़के अपने दोस्तों को फोन करके मदद मांगी। इसके बाद उसने बाद में दिन में संजयनगर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस सूत्रों ने कहा है कि पीड़िता की मेडिकल जांच में यौन शोषण और बलात्कार की पुष्टि हुई है। राजथ और शिव राणा कथित तौर पर पिछले तीन महीनों से शहर में उस कमरे में किराए पर रह रहे थे जहां यह अपराध हुआ था। उनके दोस्त देव सरोहा और योगेश कुमार एक सप्ताह पहले शहर में तैराकी अभ्यास के लिए उनके साथ शामिल हुए थे।

यह भी पढ़े: रिपोर्ट: एशिया में 10 करोड़ से अधिक हुए कोरोना के मरीज़, हर 48 घंटे में सामने आ रहे 10 लाख कोरोना के मामले

पुलिस में शिकायत की जानकारी मिलने के बाद आरोपी फरार हो गए। हालांकि, चारों को पकड़ने के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया और उन्हें कर्नाटक की राजधानी से गिरफ्तार किया गया।

एक समाचार वेबसाइट ने बताया कि राजथ शहर से भागने की कोशिश कर रहा था और उसे बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गिरफ्तार किया गया, जबकि एक अन्य आरोपी को बसवनागुडी के पास हिरासत में लिया गया, और दो अन्य को चिकपेट के पास हिरासत में लिया गया।

भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 376 डी (सामूहिक बलात्कार) के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version