Weather News: दिल्ली में अब बारिश की स्थिति नजर नहीं आ रही। पिछले दिनों हुई बारिश से मौसम में बदलाव नजर आया है। लेकिन अब बारिश ना होने से मौसम साफ हो गया है। दिल्ली एनसीआर के साथ-साथ उत्तर प्रदेश और राजस्थान में भी बारिश की गतिविधियां नहीं दिख रही है। राजधानी दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं मौसम विभाग ने दिल्ली में बारिश के कोई आसार नहीं बताएं।

लखनऊ में बारिश के आसार नहीं

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में भी बारिश की जानकारी नहीं दी है। लखनऊ में आज का न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा। वहीं हीं बिहार की राजधानी पटना में आज का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया है। मौसम विभाग का कहना है कि चक्रवाती परिसंचरण बनने से समुद्र तल पर अनुकूल परिस्थितियां देख सकते हैं। जिसका असर उत्तरी अंडमान सागर और आसपास के इलाकों पर दिखेगा।

Also Read: Gopal Italia: PM मोदी की 100 साल की मां का मजाक उड़ाते हुए दिखे AAP Gujarat अध्यक्ष, BJP ने शेयर किया Video

यहां हो सकती है बारिश

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान आंतरिक कर्नाटक, अंडमान और निकोबार दीप समूह के दक्षिणी हिस्सों, ओड़ीसा दक्षिणी छत्तीसगढ़, तेलंगाना, मराठावाड में कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। वहीं कोंकण, गोवा, मेघालय, असम, मणिपुर में हल्की से मध्यम बारिश के आसार बताए गए हैं। एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में भारी बारिश से गंगा, यमुना नदियों का जलस्तर बढ़ने से जिले के निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। लेकिन अभी बारिश थमी हुई है। इसलिए जलस्तर कम होने का भी अनुमान लगाया गया है।

Also Read: North Korea: उत्तर कोरिया ने दागी अज्ञात बैलेस्टिक मिसाइल, समुद्री बफर जोन में गिरे जाने का अंदेशा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version