Weather News: क्रिसमस का दिन आगया है और ठंड भी अपनी चरम सीमा पर है। क्रिसमस के तयौहार पर मौसम का मिजाज बदलता हुआ नजर आ रहा है। उत्तर भारत के कई राज्यों में तापमान में गिरावट के साथ शीतलहर का प्रकोप जारी है। इसी बीच कोहरे ने भी अपना कहर बरसाना शुरू कर दिया है। राजधानी दिल्ली उत्तर प्रदेश बिहार हरियाणा समेत कई राज्यों में सुबह और शाम के समय घना कोहरा देखने को मिल रहा है। दिल्‍ली-एनसीआर में सुबह के समय घने कोहरे का प्रकोप भी देखने को मिल रहा है।

4 डिग्री तक गिरेगा पारा

आईएमडी के अनुसार नए साल से पहले दिल्ली में कड़कड़ाती ठंड पड़ सकती है। मौसम विभाग के अनुसार रविवार और सोमवार को दिल्ली का तापमान 4 डिग्री तक गिर सकता है। वहीं अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। कोहरे के साथ दिल्ली में शीतलहर का अलर्ट भी जारी है। दिल्ली में क्रिसमस से ठंड और बढ़ने की संभावना जताई जा रही है।

Also Read: Delhi: नए साल से पहले विपश्यना साधना के लिए गए CM अरविंद केजरीवाल, लोगों को बताए लाभ

चेलंगी ठंडी हवाएं

दिल्ली के साथ पहाड़ी इलाकों में ठंडी हवाओं से उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में ठंड और बढ़ गई है। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा पंजाब, राजस्थान, मध्य प्रदेश, दिल्ली के साथ उत्तर प्रदेश बिहार और झारखंड समेत कई राज्यों में तापमान में गिरावट देखी जा रही है जिससे लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं।

बारिश की संभावना

स्काईमेट वेदर एजेंसी के अनुसार 26 और 27 दिसंबर को पश्चिम हिमालय में हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही है। इसके साथ पंजाब और हरियाणा में एक या दो स्थानों पर कोल्ड डे से लेकर अत्यधिक कोल्ड डे की स्थिति बनी रह सकती है। इसके साथ तटीय आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश की संभवना है।

Also Read: Dastaan-E-Kabul फेम 20 साल की टीवी एक्ट्रेस Tunisha Sharma ने लगाई फांसी , मरने से 6 घंटे पहले किया था ये पोस्ट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version