Weather News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के राज्यों में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा। दिल्ली में हल्की बारिश से मौसम में बदलाव आया हैं। वहीं दक्षिण के राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विज्ञान विभाग ने बंगाल की खाड़ी के उत्तरी पश्चिमी हिस्से में दबाव बनने से कई जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की है।

18 अगस्त तक बारिश की गतिविधि

उत्तर भारत के मौसम की बात करें तो दिल्ली एनसीआर और हरियाणा के कुछ हिस्सों में रविवार को हुई बारिश से लोगों को राहत मिली है। मौसम विभाग ने आज 15 अगस्त को भी दिल्ली एनसीआर में हल्की बारिश का अनुमान लगाया है। मौसम विभाग का कहना है कि 18 अगस्त तक दिल्ली में हल्की बूंदाबांदी की गतिविधि जारी रहने की संभावना है। वहीं आज सामान्य तौर पर बादल छाए रहेंगे।

Also Read: Independence Day 2022: दिल्ली सरकार के तिरंगा कार्यक्रम में केजरीवाल ने मोदी सरकार से किया सवाल- भारत क्यों पिछड़ा?

आज होगी राज्य में बारिश

मौसम विभाग ने 15 अगस्त को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और हरियाणा के कुछ स्थानों पर भारी बारिश की संभावना जताई है। आईएमडी के मुताबिक बंगाल के झाड़गांव, उत्तरी 24 परगना, हावड़ा, बांकुरा, पुरुलिया, पूर्वी बुद्धिमान और पश्चिमी बुद्धिमान जिलों में आज 15 अगस्त को भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक दार्जिलिंग और जलपाईगुड़ी जिलों में मूसलाधार बारिश का अनुमान लगाया गया है।\

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version