Weather News: उत्तर से लेकर दक्षिण तक देश के सभी राज्यों में तेज बारिश का कहर अभी जारी है। बीते दिन केरल, कर्नाटक, एमपी, दिल्ली, उत्तराखंड आदि राज्यों में तेज बरसात हुई थी। तेज बारिश के कारण मध्य प्रदेश, राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश के बाद बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश के जिलों में अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि आज भी ज्यादातर राज्यों में बारिश होगी।

राज्यों का तापमान

मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक का दिल्ली का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा। वही राजधानी चंडीगढ़ का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। पटना में आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा। मौसम विभाग ने नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 31 अगस्त तक तेज बारिश के आसार बताए हैं।

Also Read: Petrol and Diesel Prices: पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों से लोगों को मिली राहत, जानिए आज का लेटेस्ट रेट

मध्यप्रदेश में येलो अलर्ट

आपको बता दे कि मध्य प्रदेश में लगातार हुई बारिश से कई नदियों में बाढ़ आ गई थी, जिससे बाढ़ की स्थिति उत्पन होगयी थी। हालांकि अब बाढ़ का पानी धीरे-धीरे कम हो रहा है। मौसम विभाग ने आज भी राजगढ़, सीहोर, देवास, शाजापुर में भारी बारिश का येलो अलर्ट दिया है, वहीं इंदौर, शहडोल, भोपाल, रीवा और जबलपुर सागर संभाग में गरज चमक के साथ हल्की बौछार पड़ना का अनुमान बताया है।

Also Read: Violence In Iraq: इराक में श्रीलंका जैसे हालात, जनता ने राष्ट्रपति भवन पर बोला धावा, फायरिंग में 20 की मौत

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version