Old Note Scheme: हम सभी के पास नोट तो जरूर होते हैं लेकिन एक ख़ास रुपए का नोट होने से आपकी अच्छी कमाई हो सकती हैं। अगर आपके पास भी 100 रुपए का पुराना नोट है तो इसे बेचने पर अच्छे पैसे मिल सकते हैं। चलिए जानते हैं की इसे किस तरह से और कहा बेच कर पैसे मिल सकते हैं। बता दे तो राष्ट्रीय बाजार में पुराने नोटों को उच्च कीमतों में बोली लगाकर नीलामी किया जा रहा हैं। सभी पुराने नोटों को बेचने से आपको पैसे मिलेंगे।

100 रुपए के पुराने नोट

बता दें कि पुराने 100 रुपए के पुराने नोट बेचने पर आपको 10000 रुपए मिलेंगे। इसलिए अगर आप अच्छा पैसा कमाना चाहते हैं तो यह नोट बेचकर आप बहुत ही आसानी से पैसे कमा सकते हैं। आपके पास अगर कोई भी पुराना नोट है तो आप बेच सकते हैं। अगर आपके पास 100 रुपए के नोट के अलावा कोई दूसरा पुराना खास नोट है तो उसको भी नीलम किया जा सकता हैं।

Also Read: Exercise During Fever Can Harmful: बुखार के दौरान बिल्कुल भी ना करें हार्डकोर एक्सरसाइज, ये खतरा हो सकता है पैदा

इन वेबसाइट पर बेचें

अगर आप पुराना नोट बेचना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले ebay, com, Quiker और coinbazar.com जैसी वेबसाइट पर अपना एक अकाउंट बनाना होगा। इसके बाद नोट की दोनों साइड की अच्छी तरह से फोटो लेकर अपलोड करनी होगी। साथ ही आपको अपना कांटेक्ट नंबर यानी पंजीकरण करना होगा, ताकि खरीदार आपसे संपर्क कर सकें। इसके साथ ही ईमेल आईडी जरूर दें, ताकि खरीददार आपसे संपर्क करें। जो कोई इसे खरीदना चाहेगा वह आपसे यह नोट खरीद लेगा।

Also Read: Health Insurance Plan: हेल्थ इश्योरेंस लेने वाले इस खबर को न करें नजरअंदाज, बीमा रेग्युलेटरी करने वाली है बड़ा बदलाव!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version