Yogi Adityanath oath-taking LIVE Updates: लखनऊ में आज होने वाले भव्य योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह की व्यापक तैयारियां चल रही हैं।

योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा चुनावों में इतिहास रच दिया है, पांच साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद राज्य में सत्ता में लौटने वाले पहले सीएम बने। और भाजपा 1985 के बाद से यूपी में सत्ता बरकरार रखने वाली पहली पार्टी बन गई। गुरुवार को, भाजपा विधायक दल की बैठक, जिसने आदित्यनाथ की नियुक्ति की पुष्टि की, में पार्टी के दो सहयोगियों – अपना दल (सोनेलाल) और निषाद पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों ने भी भाग लिया।

शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह सहित कई ख़ास लोगों के शामिल होने के साथ, लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। भीड़ को प्रबंधित करने के लिए सीसीटीवी और ड्रोन तैनात किए गए हैं, जबकि नागरिक पुलिस और प्रांतीय सशस्त्र कांस्टेबुलरी (पीएसी) के 7,000 कर्मियों के साथ-साथ आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) के सदस्य आयोजन स्थल की देखरेख करेंगे।

योगी आदित्यनाथ का शपथ ग्रहण समारोह कब और कहां?
योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को दूसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं।
स्थान: भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम, लखनऊ
समय: शाम 4 बजे

योगी के मंत्रियों का नाम लगभग तय
बताया जा रहा है योगी आदित्यनाथ के साथ इस बार 5 महिला समेत 51 मंत्री शपथ लेगें। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक सुरेश खन्ना, SP शाही, केशव मौर्य, स्वतंत्र देव सिंह, ब्रजेश पाठक, जयवीर सिंह, ब्रजेश सिंह, राजेश्वर सिंह, जेपीएस राठौर , बेबीरानी मौर्य, असीम अरुण, सरिता भदौरिया, अरविंद शर्मा , संदीप सिंह, संजय निषाद, आशीष पटेल, भूपेंद्र चौधरी, जितिन प्रसाद, बलदेव औलख, सतीश शर्मा, विजय लक्ष्मी गौतम, सुरेश राही, धर्मवीर गौतम , बेबी रानी मौर्य का नाम मंत्रिमंडल के लिए तय कर लिया गया है।

यह भी पढे: Yogi Adityanath Oath-taking LIVE Updates: योगी आदित्यनाथ का शपथ ग्रहण समारोह आज, शामिल होंगे पीएम मोदी, अमित शाह

शपथ ग्रहण समारोह से पहले बीजेपी यूपी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर योगी आदित्यनाथ के चुनाव प्रचार का वीडियो पोस्ट किया है. उन्होंने लिखा, “राज्य के ईश्वरीय लोगों ने तुष्टिकरण की जंजीरों को तोड़कर एक बार फिर विकास और सुशासन की जीत सुनिश्चित की है।”

https://twitter.com/BJP4UP/status/1507243382338293764?s=20&t=5FposW9qgQBpSTsXvthaDA

योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट में फिर हो सकते हैं 2 उप मंत्री!
सूत्रों ने कहा कि योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट में फिर से दो उपमुख्यमंत्री हो सकते हैं। निवर्तमान उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा के अलावा बेबी रानी मौर्य को पदों के लिए शीर्ष दावेदारों में देखा जा रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version