Beauty Tips: फैशन के इस दौर में महिलाओं को किसी और चीज की फिक्र हो या ना हो वह अपनी स्किन को लेकर काफी कांशियस रहती है। बढ़ती उम्र के साथ एंटी एजिंग क्रीम का इस्तेमाल भी बढ़ गया है।हालांकि महिलाएं आज भी एंटी एजिंग क्रीम को लेकर कंफ्यूज रहती हैं कि आखिर इसे लगाने की सही उम्र क्या है? उम्र बढ़ने के शुरुआती साइन में ड्राई स्किन, फाइन लाइंस, अनइवन स्किन टोन, खुरदरी बनावट दिखाई देने वाले क्षेत्र और धब्बेदार त्वचा शामिल है। यहां हम बता रहे हैं कि एंटी एजिंग क्रीम इस्तेमाल करने की सही उम्र क्या है।

क्या है एंटी एजिंग क्रीम लगाने की सही उम्र

एंटी एजिंग क्रीम के लिए सही उम्र पर यही सुझाव दिया जाता है कि लोगों को अपने बीच के एंड और 30 की शुरुआत में एंटी एजिंग क्रीम का इस्तेमाल करना शुरू कर देना चाहिए जिनके लक्षणों को नोटिस करने में साल लगते हैं। उस उम्र में आपको उम्र बढ़ने के प्रोसेस को सलो करने का फायदा होता है। अगर आप ऐसे लक्षण होने से पहले एंटी एजिंग क्रीम का इस्तेमाल करना शुरू कर देते हैं। सही स्किन केयर , डाइट और हल्दी आदत 30 बाद भी आप को यंग बनाए रखती है।

ये भी पढ़ें: Breast Size: ये 8 उपाय हैं ब्रेस्ट साइज बढ़ाने में कारगर, मिलेगा परफेक्ट साइज

जानिए एंटी एजिंग क्रीम के फायदे

स्किन हाइड्रेशन और टाइटनिंग: स्किन हाइड्रेशन और कसाव उम्र बढ़ने के संकेत जैसे स्किन का सूखापन मजबूती और इलास्टिसिटी का कम होना बहुत आम है रिपोर्ट की मानें तो लगातार एंटी एजिंग क्रीम का इस्तेमाल करने से यह समस्याएं दूर हो जाती है। हिप सीड ऑयल एंटी एजिंग क्रीम में अक्सर इस्तेमाल किया जाता। ये आपकी आंखों, गालों और गर्दन के आसपास की ढीली स्किन को उठा सकता है।

चेहरे के दाग धब्बे: रंग सुधारने एंटी, एजिंग इमल्शन में कम से कम 15 एसपीएफ होता है। सनस्क्रीन आपकी स्किन को यूवीए और यूवीबी किरणों से बचाती है, ऐसे में यह उम्र में पहले धब्बे होने से रोकती है। इसमें विटामिन ए और सी जैसे एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो स्किन को नुकसान पहुंचाने वाली कोशिकाओं से लड़ते हैं।

ये भी पढ़ें: Mango Side Effects: यह है आम खाने का सही तरीका, नहीं होगा कोई नुकसान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version