Bridal Makeup Tips: शादी का दिन दूल्हा और दुलहन के लिए बेहद खास होता है। इस खास मौके पर हर किसी की निगाहें दूल्हा-दुल्हन पर टिकी होती हैं। दुल्हन इस खास दिन के लिए काफी तैयारी करती हैं। इस खास दिन पर खूबसूरत दिखने के लिए दुल्हन ड्रेस, गहनों, हेयर स्टाइल और मेकअप का खास ख्याल रखती हैं। अगर आप भी दुल्हन बनने जा रही हैं तो इन मेकअप टिप्स से खूबसूरत लग सकती हैं। यह बहुत जरुरी है कि मेकअप इस दिन के हिसाब से परफेक्ट होना चाहिए।

अगर आपकी शादी होने वाली है और अभी कुछ दिन बाकी है तो आप स्किन केयर कर सकती हैं। आपको घरेलू उपाय अपन्नाने चाहिए। आप चाहे तो मेकअप एक्सपर्ट से भी सलाह ले सकती हैं और अपने चेहरे पर एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। इससे यह फायदा होगा कि आपको खास दिन पर पता होगा कि किस लुक को कैरी कर सकती हैं।

Also Read: Chanakya Niti: इन 5 आदतों की वजह से महिलाएं उठाती हैं सबसे ज्यादा नुकसान, टूट पड़ता है मुसीबतों का पहाड़

वाटरप्रूफ मेकअप से आप दिखेंगी खूबसूरत

गर्मी ही नहीं सर्दियों की शादी में भी आप वाटरप्रूफ मेकअप ला इस्तेमाल कर सकती हैं। होने वाली दुल्हन हो या कोई और यह मेकअप टिप्स आपके लिए कारगर है। आप इस मेकअप टिप्स को डेली रूटीन में फॉलो कर सकती हैं ताकि आपको शादी वाले दिन कैरी करने में दिक्कत न हो।

लाइट फाउंडेशन से आप दिखेंगी सबसे अलग

फाउंडेशन एक तरह का बेस होता है जो मेकअप को निखारने में मदद कर्रा है। यह जरुरी है कि आप अपने चेहरे के हिसाब से फॉउंडेशन को चुने और इसे लाइट रखें। ज्यादा फाउंडेशन आपके लुक को ख़राब कर देगा।

Also Read: Indo China Face-off: तवांग में खूनी झड़प के बीच US ने दी प्रतिक्रिया, कहा- ‘LAC पर सैन्य जमावड़ा बढ़ा रहे ड्रैगन के इरादे नापाक’

परफेक्ट प्राइमर का इस्तेमाल कर बढ़ाएं खूबसूरती

अगर आप मेकअप लगाने से पहले प्राइमर का इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपका चेहरा काफी ग्लो करेगा। प्राइमर से आपकी स्किन का टेक्सचर काफी जबरदस्त नजर आएगा और आपका मेकअप भी लंबे समय तक फ्रेश नजर आएगा।

आई प्राइमर से बढ़ाएं आंखों की खूबसूरती

आंखों की खूबसूरती दुल्हन की देखने लायक होती है। आई प्राइमर से आंखों की खूबसूरती में चार चांद लगेगा। पलकों पर आई-परेड को सेट करने के लिए आई-प्राइमर का इस्तेमाल करना न भूलें। स्मोकी लुक के लिए यह परफेक्ट है।

फेशियल को न करें नजरअंदाज

परफेक्ट मेकअप के लिए जरूरी है कि आप शादी से 3 से 4 महीने पहले से फेशियल करवाना शुरू कर दें। सही फेशियल होने पर मेकअप में निखार दिखने लगता है।

खुद को रखें हाइड्रेटेड ताकि आप दिखें खूबसूरत

होने वाली दुल्हन खुद को हाइड्रेटेड रखें मेकअप भले ही पूरे लुक को बदल दे लेकिन त्वचा का ग्लोइंग दिखना भी जरूरी है। चेहरे पर ग्लो के लिए त्वचा में नमी बनाए रखना जरूरी है। आपको शादी से कुछ दिन पहले से खूब पानी पीना चाहिए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अंजलि वाला पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Exit mobile version