Delhi Best Places: आजकल हर कोई सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहता है। कई लोग सोशल मीडिया के ज्यादातर प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं, जिनमें इंस्टग्राम, फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब जैसे प्लेटफॉर्म शामिल है। ऐसे में लोग प्लेटफॉर्म पर प्रोफाइल भी बनाते है और उन पर फोटोज पोस्ट करते है, जो कि ट्रेड बन गया है। ऐसे में कई लोगों को ऐसी जगहों की तलाशते में रहती है, जहां का फोटो के पीछे का बैकग्राउंड काफी आकर्षित लगे। ऐसे में आप भी दिल्ली में फोटोज क्लिक कराने के लिए जगहों की तलाश कर रहे है तो आर्टिकल आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकता है आइये जानते है जगहों के बारे में-

इंडिया गेट पर कराएं फोटोशूट

इंडिया गेट फोटो क्लिक करवाने के लिए सबसे बेस्ट प्लेस माना जाता है, यहां पर आप सुबह फोटोशूट करवा सकते हैं, क्योंकि आपको सुबह में ज्यादा भीड़ नहीं मिलेगी, जिसकी वजह से आप इंडिया गेट के आस-पास खुबसुरत जगहों पर फोटो या वीडियो शूट करवा सकते हैं। इंडिया गेट आपके लिए परफेक्ट लोकेशन साबित हो सकता है।  

लाल किला में क्लिक करें फोटोज

लाल किला फोटोशूट कराने के लिए परफेक्ट लोकेशन है, अक्सर यहां लोग फोटोशूट कराने के लिए जाते है। यहां का बैकग्राउंड फोटो में काफी आर्किषत करता है। वहीं इस जगह पर दिन और शाम में काफी भीड़ होती है, इसलिए कोशिश करें कि इस जगह पर सुबह में जाए, जिसकी वजह से आप मन पसंदीदा जगह पर फोटो क्लिक करवा सकते है। वहीं लाल किला सोमवार में बंद होता है, इसलिए इस दिन ना जाएं।  

Also Read: Best Tourist Places In Delhi: विंटर सीजन में दिल्ली की इन जगहों का उठाएं लुत्फ, पिकनिक मनाने के लिए है सबसे बेस्ट प्लेस

हुमायूं का मकबरा में क्लिक करें फोटोज

हुमायूं का मकबरा का फोटोशूट कराने के लिए सबसे अच्छी जगह मानी जाती है, क्योंकि यहां पर खाली जगह होती है, जिसके नजारा काफी शानदार लगता है। इसके का डिजाइन ताजमहल की तरह लगता है, जिसकी वजह से फोटो भी काफी आर्किषत लगता है, यहां पर कई एंगल से फोटो ले सकते है, जो कि आपको के साथ दूसरों को भी काफी पसंद आएंगी। फोटोशूट कराने के लिए यह स्थान आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है।  

Also Read: Tunisha Sharma के परिवार का दावा- ‘प्रेग्नेंट नहीं थी एक्ट्रेस, शीजान के धोखे ने ली है बेटी की जान’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version