Eye Makeup Hacks: खूबसूरती बढ़ाने में आंखों का एक बड़ा रोल होता है। इसलिए अकसर आपने देखा होगा कि लड़कियां और महिलाएं आंखों पर खूबसूरत सा मेकअप करती हैं। ऐसे में सबसे ज्यादा दिक्कत का सामना उन लड़कियों और महिलाओं को करना होता है जिनकी आंखों पर Fine Lines और Dark Circles होते हैं। अगर आपके साथ भी यह प्रोब्लम है तो बता दें कि आज हम आपके लिए आई मेकअप की कुछ टिप्स लाए हैं जिसकी मदद से आप अपनी आंखों की Fine Lines और Dark Circles को छुपा सकते हैं।

Also Read: Relationship Tips: हेल्थी रिलेशनशिप के लिए कुछ आसान टिप्स जरूर फॉलो करें

प्राइमर का करें इस्तेमाल

अकसर लोग पहले आई शैडो लगा लेते हैं जो कि ठीक नहीं है। आंखों पर आई शैडो लगाने से पहले पहले आपको प्राइमर लगाना चाहिए। इससे आपकी पलकों के आसपास की क्रीज लाइन स्मूद नजर आएगी। इशके साथ ही आपका ये आई मेकअप लम्बे समय तक टिका रहेगा।

आई क्रीम भी करें इस्तेमाल

आई क्रीम लगाना भी बेहद जरूरी है। इस भाग-दौड़ भरी जिंदगी में बहुत कम लोग होंगे जिन्हें डार्क सर्कल की परेशानी न हो। ऐसे में जरूरी है कि आप लाइट आई क्रीम को आंखों पर जरूर लगाएं। इसकी मदद से आपकी आंखों के नीचे नमी बनी रहेगी।

कलर करेक्टर है जरूरी

अगर आपके डार्क सर्कल्स बहुत ज्यादा हैं तो आपको कलर करेक्टर का इस्तेमाल करना चाहिए। इससे आपका आई मेकअप अच्छे से ब्लेंड हो जाता है और डार्क सर्कल्स भी ज्यादा नजर नहीं आते। बता दें कि ज्यादा डार्क सर्कल्स के लिए आपको ऑरेंज कलर का कलर करेक्टर इस्तेमाल करना चाहिए।

कलर आईलाइनर आंखों को बना देता है और भी खूबसूरत

अगर आपको किसी पार्टी में जाना है तो आपको कलर आईलाइनर इस्तेमाल करना चाहिए। आप किसी भी रंग का आईलाइनर लगाएं लेकिन। इसके ऊपर ब्लैक कलर से हाईलाइट करें। इससे आपकी आंखें और भी ज्यादा खूबसूरत दिखेंगी।

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version