अगर आप ऑनलाइन रिश्ते की तलाश में हैं तो इस खबर को एक बार जरूर पढ़ लीजिए क्योंकि आज हम आपको ऑनलाइन रिश्ते में धोखाधड़ी के मामलों के बारे में बताने जा रहे हैं। इसके साथ ही हम आपको बताएंगे कि, मैट्रिमोनियल वेबसाइट पर कैसे सतर्कता के साथ अपने हमसफर की तलाश करें। क्योंकि आज कर मैट्रिमोनियल वेबसाइट पर कई धोखाधड़ी के मामले के सामने आ रहे हैं। विवाह कराने वाली वेबसाइट पर अब साइबर शातिर और ठग भी सक्रिय हैं। जो विवाह कराने वाली वेबसाइट पर अपना पंजीकरण कराने वाली विभिन्न इंटरनेट माध्यमों पर युवतियों के प्रोफाइल देखने के बाद उन्हें अपने जाल में फंसाने को साजिश रचते हैं।

शादी के लिए किसी भी वेबसाइट पर प्रोफाइल बनाने से पहले उसकी विश्वसनीयता के बारे में जानकारी हासिल करें, क्योंकि कई वेबसाइट्स नकली भी होती हैं। जिन लोगों ने उन साइट्स के जरिए अपना पार्टनर चुना हो, उनसे इस बारे में जानकारी ले सकते हैं। जो लोग नकली अकाउंट बनाते हैं, वे लगातार अपनी प्रोफाइल में कुछ न कुछ बदलाव करते रहते हैं। अगर आपको लग रहा है कि, आपका पार्टनर लगातार प्रोफआइल बदल रहा है तो एक बार सतर्क हो जाएं और जांच करा लें। इसी के बाद अपने रिश्ते को आगे बढ़ाएं। शादी के मामले में थोड़ी सी भी जल्दबाजी ना करें।

ये भी पढ़ें IPL 2022: IPL नहीं खेलेंगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, लिया बड़ा फैसला

सामने वाला जल्दबाजी दिखाए और परिवार की जानकारी दिए बिना ही बात आगे बढ़ाना चाहे तो आपके लिए पैर पीछे खींचना ही सही है। क्योंकि इससे आपको आगे चलकर धोखा मिल सकता है। इसके साथ ही आपके लिए कई तरह की परेशानियां भी खड़ी हो सकती हैं। इसलिए मैट्रिमोनियल वेबसाइट पर अपना लाइफ पार्टनर तलाशते वक्त हर बिन्दु की अच्छे से जांच करा लें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। ‌

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version