Fruit Chaat Tips :चाट का नाम सुनते ही महिलाएं खुश हो जाती हैं। अक्सर महिलाएं खट्टी तीखी और लजीज चाट खाना पसंद करती हैं। जैसे समोसा चाट, आलू चाट वगैरा वगैरा। ये खाने में भले ही टेस्टी होती है, लेकिन यह सेहत को काफी नुकसान भी पहुंचा सकते हैं। ऐसे में सबसे अच्छा उपाय है कि आप फ्रूट चार्ट बनाएं। यह टेस्ट और हेल्थ का एक बेहतरीन कंबीनेशन है। इतना ही नहीं फ्रूट चाट बेहद जल्दी बन जाती है। इसलिए जवाब जल्दी में है और कुछ अच्छा खाने का मन कर रहा हो तो ऐसे में आप फ्रूट चाट बना सकती हैं।

हालांकि कुछ महिलाओं को यह शिकायत होती है कि फ्रूट चाट बनाने के बाद वह टेस्ट नहीं आता जो आना चाहिए। हो सकता है कि आपके साथ भी कुछ ऐसा ही होता हो। तो चलिए आपको हम इस आर्टिकल में फ्रूट चाट बनाने के कुछ टिप्स बताएंगे, जिससे आपका चाट बिल्कुल परफेक्ट बनेगा।

अक्सर देखा जाता है कि महिलाएं फ्रूट चाट बनाने के लिए अलग-अलग खट्टे फलों का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन अगर आप फ्रूट चाट में 6 से 7 फलों को इस्तेमाल करेंगी तो ऐसे में आपको किसी भी फल का सही तरह से टेस्ट नहीं आ पाएगा। कोशिश करें कि आप फ्रूट चाट में दो से तीन फलों को ही मिक्स करें। 4 से अधिक तरह के फलों का इस्तेमाल तो बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए।

ये भी पढ़ें: Natural Hair Growth इस तेल के इस्तेमाल से घुटने तक लंबे बाल होना मुमकिन, ऐसे करें इस्तेमाल

यह भी एक महत्वपूर्ण पहलू है जिस पर ध्यान दिया जाना चाहिए।जब भी आप फ्रूट चाट बनाए तो हमेशा पके और मीठे फलों का ही इस्तेमाल करें। अगर फल कच्चा होगा या फिर बीज सख्त होंगे तो ऐसे में आपका फ्रूट चाट स्वादिष्ट नहीं बनेगा।

फल प्राकृतिक रूप से ही मीठा होता है, लेकिन जब आप फ्रूट चार्ट बना रहे हैं तो ध्यान देगी आप इसमें मीठे के अलावा नमकीन का फ्लेवर को भी अवश्य ऐड करें। ऐसे करने से आपके फ्रूट चाट का स्वाद कई गुना बढ़ जाएगा।

फ्रेश हर्ब्स से चाट को बनाएं लाजवाब

अगर आप फ्रूट चाट बनाते हैं तो हर बार चाट मसाला इस्तेमाल करने के अलावा कई तरह की अलग-अलग फ्रेश हर्ब को भी जरूर इस्तेमाल करें। इससे आप अपने फ्रूट चाट में हेल्दी और टेस्टी ट्विस्ट दे पाएंगी। बेसिल और मिंट जैसे हर्ब्स से चाट के स्वाद को कई गुना बढ़ाने में मदद करेगी।

Also Read: Health Tips: भरी जवानी में हो रहे हैं बुढ़ापे का शिकार, तो ऐसे करें समाधान

खाने से ठीक पहले नमक और चाट मसाला मिलाएं

कुछ महिलाओं की यह भी शिकायत होती है कि उनकी फ्रूट चाट में क्रंचीनेस नहीं आता। बल्कि वो मुलायम सा हो जाता है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आप फ्रूट चाट में मसालों को गलत समय पर शामिल करती हैं। मसलन खाने से ठीक पहले आपको अपनी चाट में नमक डालना चाहिए। क्योंकि नमक पानी छोड़ने लगता है, जिससे स्वाद जल्दी खराब हो जाता है।इसी तरह आप अपनी फ्रूट चाट में एक ड्रेसिंग शामिल करना चाहती हैं, तो इसे भी सर्व करने से पहले शामिल करें।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version