Hair Tips: सर्दियों के मौसम में हवा से नमी हो जाने से मौसम में रूखापन हो जाता है। इसका सबसे ज्यादा असर हमारी स्किन, और बालों पर पड़ता है। हमारे बाल इस मौसम में बहुत ज्यादा फ्रिजी हो जाते हैं। और इस कारण बाल उलझने की समस्या बढ़ जाती है। कई महिलाओं के बाल तो इतने ज्यादा फ्रिज़ी हो जाते हैं कि वह ठीक से सेट ही नहीं कर पाती। चाहे कितना भी कंडीशनर लगा लिया जाए।

बालों की फ्रिजीनेस बिल्कुल भी ठीक नहीं होती तो ऐसे समय में अगर आप हीट प्रोडक्ट यूज करते हैं तो यह बालों को ज्यादा डैमेज कर सकता है। इसका बार बार इस्तेमाल करना भी अच्छा नहीं होता है। ऐसे में अगर आपको जल्दी हो और बाल काफी फ्रिजी हो रहे हैं तो क्या करना चाहिए?

ये भी पढ़ें: Natural Hair Growth: इस तेल के इस्तेमाल से घुटने तक लंबे बाल होना मुमकिन, ऐसे करें इस्तेमाल

विशेषज्ञों की मानें तो अगर आपके बाल बहुत ज्यादा फ्रिजी हो रहे हैं तो उन्हें ठीक करने के लिए आप कुछ हैक फॉलो कर सकती हैं।

अगर आपके बालों में बहुत ज्यादा फ्रिजीनेस है तो आम लोगों का सोचना होता है कि कोई महंगा हेयर प्रोडक्ट लेकर बालों को ठीक कर दिया जाए। लेकिन इसकी जरूरत नहीं है। वैसे इस काम के लिए हेयर सिरम काफी अच्छा साबित हो सकता है। लेकिन अगर आप उसका इस्तेमाल ना करना चाहे तो मॉइश्चराइजर और टोनर की मदद से बालों की फ्रिजीनेस को ठीक किया जा सकता है।

Also Read: Health Tips: भरी जवानी में हो रहे हैं बुढ़ापे का शिकार, तो ऐसे करें समाधान

बालों के फ्रिजीनेस को ठीक करने के लिए क्या करें?

सबसे पहले आप अपने बालों को अच्छी तरह से कंघी कर लीजिए,क्यों कि उलझे हुए ज्यादा बाल परेशान कर सकते हैं। इसके बाद आप थोड़ा सा मॉइश्चराइजर और कुछ बूंद टोनर लेकर अपने बालों की लेंथ पर लगाएं।ध्यान रहे कि इसे स्कैल्प साइड में नहीं बल्कि बालों की लेंथ पर लगाना है। स्कैल्प से कम से कम 2 इंच की दूरी होनी चाहिए जिससे मदद मिल सके।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version