Kitchen Tips For Winter: कड़कड़ाती ठंड में लोगों को पानी के काम करना बिलकुल अच्छा नहीं लगता है। परंतु हमारे लिए बर्तनों को धोना उन कामों में से एक है जिन्हें करना बहुत ही जरूरी होता है लेकिन ठंड के कारण इसे करना बिलकुल अच्छा नहीं लगता है। सर्दियों में बर्तन धोना एक बहुत ही बड़ा चैलेंज लगता है। साथ ही अगर सिंक में बर्तनों का अंबार पड़ा हो और कोई मदद करने वाला ना हो तो यह परेशानी और भी बढ़ जाती है। ऐसे में हम आपको इस आर्टिकल में कुछ छोटे-छोटे हैक्स बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप सर्दियों में अपने बर्तनों को बहुत ही आसानी से धो सकती हैं।

हाथों को गल्फ से करें कवर

सर्दियों में हम अक्सर अपने हाथों को पानी में डालने से बचाते हैं। आप सर्दियों के मौसम में बर्तन धो रही है तो सबसे पहले हाथों को गल्फ से कवर कर ले। गल्फ से कवर करने से आपके हाथ भी खराब नहीं होंगे और आपको ठंड का एहसास भी नहीं होगा। यह गल्फ आपको मार्किट में आसानी से मिल जाएंगे जिससे आप अपने बर्तनों को आसानी से धो सकती हैं।

Also Read: Winter Fashion Tips: क्रिसमस और न्यू ईयर पार्टी में जीतेंगी बेस्ट स्टाइलिश पर्सन का अवार्ड, आज ही ट्राई करें ये विंटर लुक

गर्म पानी का इस्तेमाल

सर्दियों के मौसम में आप बर्तनों को धोने के लिए गर्म पानी का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। बता दें कि गर्म पानी का इस्तेमाल करने से बर्तनों पर जमी चिकनाई आसानी से साफ हो जाती है और इसके इस्तेमाल से आपको ठंड का एहसास भी नहीं होगा। इस हैक को इस्तेमाल करने के लिए आप एक तब में गर्म पानी ले और उसने अपने सारे बर्तन डाल दें फिर वह बर्तनों को स्पंज की सहायता से साफ करके साफ पानी से धो लें।

इस तरह साफ़ करें जले बर्तन

सर्दियों में बर्तन धोने साथ जले हुए बर्तनों को साफ करना भी एक बहुत ही चैलेंजिंग टास्क होता है। जले हुए बर्तनों को साफ करने में बहुत ही समय जाता है ऐसे में बर्तनों को चमकाने के लिए आप नमक का इस्तेमाल कर सकती हैं। नमक की सहायता से आप जले हुए बर्तनों को बेहद आसानी से साफ करके रख सकती हैं। इस हैक को इस्तेमाल करने के लिए एक स्पंज पैड पर नमक ले और अपने सामान्य डिश साबुन से बर्तनों को साफ करें। बता दें कि नमक एक सफाई एजेंट के रूप में काम करता है जिससे आपके जले हुए बर्तन आसानी से साफ हो जाएंगे।

Also Read: Health Tips: Disha Patani जैसा स्लिम फिगर चाहते हैं तो इन चीजों को डाइट में जरूर करें शामिल, मिलेगा बेहतरीन रिजल्ट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version