सर्दियों का मौसम शुरू हो चुका है। ऐसे में हर जगह शादियों की शहनाई सुनाई दे रही है। लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं। अब शादी है तो इस दिन को हर कोई स्पेशल बनाना चाहता है, खासतौर पर लड़कियां अपनी शादी के लिए लहंगा खरीदते हुए खूब सोचती हैं। लेकिन क्या आपको पता है हर लड़की लहंगा खरीदते हुए कई बड़ी गलतियां भी कर देती है। जिसके कारण उन्हें शादी के दिन पश्चताना होता है। इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं, शादी का लहंगा खरीदते हुए इन बातों का रखें ध्यान।

ये भी पढ़ें

https://www.dnpindiahindi.in/politics/rafale-deal-65-crore-commission-french-report/

तुरंत खरीदने न निकलें

लहंगा खरीदते समय ज्यादा जल्दबाजी न करें। लहंगे की शॉपिंग में महिलाएं का काफी वक्त लगता है। ऐसे में डिजाइनर लहंगों और बुटीक्स पर जाने से पहले ऑनलाइन लहंगों के डिजाइन्स देख लें और उसके बाद ही लहंगा खरीदें।

बजट का रखें खास ध्यान

लहंगा खरीदते समय अपने बजट का खास ध्यान रखें। अगर आप बजट तय नहीं करेंगी तो मुमकिन है कि आप अपने बजट से ज्यादा की शॉपिंग कर लें, जिससे बाद में आपको कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

स्किन टोन का रखें ध्यान

कई लोग अपने रंग के हिसाब से लहंगा नहीं खरीदते हैं। जिसके कारण उन्हें शादी के दिन कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसीलिए इसे खरीदते वक्त लोगों को अपने स्किन टोन का भी ख्याल रखना चाहिए। आपकी एक गलती आपके खूबसूरत दिन को खराब कर सकती है।

शरीर की बनावट का रखें ध्यान

कई सारी लड़कियां मॉडल या डमी पर सजे लहंगे को खरीद लेती हैं। जिसके कारण उन्हें बाद में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसीलिए मॉडल या डमी पर सजे लहंगे को देखकर उसे खरीदने की गलती ना करें। आपका ऐसा करना आपको मुसीबत में डाल सकता है।

साइज का रखें ध्यान

जब भी लहंगा खरीदें तो ध्यान रखें कि, लंहगा आपके शरीर पर फिट आए। क्योंकि भारी लहंगा अगर फिट नहीं आता है तो बाद में शादी के दिन दुल्हन को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version