आज हम आपको एक ऐसे तेल के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप अपने चेहरे को दाग धब्बों के अलावा अन्य दिक्कतों से भी छुटकारा दिला सकते हैं। इस खास तेल का राज आज आपके सामने रखते हुए हम बता दें कि इसकी मदद से ना सिर्फ आपके चेहरे की अशुद्धियां दूर होंगी, बल्कि चेहरे से जुड़ी अन्य मुश्किलें भी अपने आप गायब हो जाएंगी। बता दें कि यह तेल बादाम का तेल है। जिसके भीतर कई ऐसे तमाम गुण प्रचुर मात्रा में पाए जाते हैं, जिनकी मदद से आप अपने चेहरे को ना सिर्फ तरोताजा रख सकती हैं, बल्कि आपको त्वचा से जुड़ी अलग-अलग परेशानियों से भी बचा सकती हैं।

बादाम के तेल में विटामिन A,D,E के अलावा कैल्शियम, पोटेशियम, जिंक, आयरन और मैग्नीज फास्फोरस के साथ-साथ ओमेगा 3 फैटी एसिड की भी प्रचुर मात्रा पाई जाती है। इसके तमाम गुण आपकी त्वचा को अलग-अलग समस्याओं से प्रोटेक्ट करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। खैर अब जब हमने बादाम के तेल में पाए जाने वाले अलग-अलग गुणों की बात कर ली है, तो इसके इस्तेमाल की विधि को भी जान ही लेते हैं।

ये भी पढ़े-अंकुरित लहसुन खाने के फायदे, बीमारियों से मिलेगा निजात

इस्तेमाल की अलग- अलग विधियां

बादाम के तेल को इस्तेमाल करने के लिए आप दो तरीके अपना सकते हैं। पहला तरीका तो यह है कि आप इसे बतौर मॉइश्चराइजर के तौर पर इस्तेमाल करें। आप ऐसा रात के वक्त भी कर सकती हैं। जब आप सोने वाली हो उससे पहले ही इस तेल को लोशन की तरह अपने चेहरे पर लगा ले। इसी तेल को दूसरी तरीके से भी इस्तेमाल किया जा सकता है। दूसरी विधि के अनुसार आप तेल को पहले अपनी हथेलियों की मदद से हल्का गर्म कर ले और फिर अपने चेहरे पर हल्के हाथों से मसाज करें।

बादाम के तेल के इस्तेमाल से आप अपने स्ट्रेच मार्क्स को हमेशा के लिए अलविदा कह सकती हैं, क्योंकि इसमें मौजूद विटामिन ई चेहरे पर पड़ने वाली है झुर्रियों को खत्म करने में मदद करता है। सिर्फ यही नहीं यदि आप एक विधि के अनुसार बादाम तेल का इस्तेमाल करते हैं, तो यह बतौर मॉइश्चराइजर आपके चेहरे को खराब होने से बचाएगा और आपकी खूबसूरती में भी चार चांद लगाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version