Relationship Tips: रिलेशनशिप में रूठना-मनाना चलता रहता है और ये जरूरी भी है। कहते हैं कि अगर आपके रिलेशनशिप में लड़ाई-झगड़े नहीं हो रहे हैं, तो दोनों दिल से एक-दूसरे के साथ कनेक्टेड नहीं हैं, लेकिन लड़ाई-झगड़े भी उतने ही करने चाहिए जिससे दोनों के बीच प्यार, अंडरस्टैंडिंग, ट्रस्ट सब मेन्टेन रहें। तो आइये जानते हैं कुछ ऐसी बातों के बारे में जिसे अपनी गर्लफ्रेंड से लड़ाई के वक्त बिलकुल भी न बोलें, ताकि आप दोनों के बीच प्यार बरकरार रहे:

1. ‘तुम्हारा हर बार का यही नाटक है’

कभी कभी बॉयफ्रेंड अपनी गर्लफ्रेंड से तंग आ जाता है किसी-किसी लड़कों के लिए हमेशा लड़ाई झगड़ा झेलना मुसीबत का कारण बन जाता है जिसमे वो ना चाहते हुए भी गुस्से में अपनी गर्लफ्रेंड को बोल देता है ‘तुम्हारा हर बार का यही नाटक है’ इससे आपकी गर्लफ्रेंड मानती तो नहीं है और उसे इस बात का बहुत ज्यादा बुरा भी लगता है, इसीलिए हमेशा अपनी गर्लफ्रेंड को प्यार से मनाएं यकीन मानिये वो जल्दी मान जाएगी।

2. ‘तुम्हे प्यार की कदर नहीं है, तुम प्यार के लायक नहीं हो’

कभी भी झगड़े के दौरान या जब आप अपनी गर्लफ्रेंड को मना रहे होते हों तो अपने बोले गए शब्दों पर बहुत ध्यान रखे आपका गुस्सा में बोला गया एक भी शब्द उसे बहुत गंदे तरीके से हर्ट कर सकता है। खास कर जब आप गुस्से में ‘तुम्हे प्यार की कदर नहीं है तुम प्यार के लायक नहीं हो’ ये बोल दें तो आपकी गर्लफ्रेंड को बहुत बुरा लगता है और वो आसानी से मानती भी नही है।

3. ‘रहो नाराज, जब मन हो बात कर लेना’

कुछ बातें आपके रिश्ते को ख़राब कर देती है अकसर नाराज हुई गर्लफ्रेंड का ये मानना होता है कि उसका बॉयफ्रेंड उसे मनाएं और प्यार से बात करे, लेकिन आपकी कुछ बातें चीजें बिगाड़ देती है जैसे:- रहो नाराज, जब मन हो बात कर लेना, जाओ मैं नहीं मन रहा कुछ इस तरह कि बातों से आपकी गर्लफ्रेंड और भी नाराज हो जाती है और उसके मन में अपने रिश्ते को लेकर डाउट भी पैदा होने लगता है।

4. ‘मैंने तुमसे प्यार करके ही गलती की’

चाहे गर्लफ्रेंड कितनी भी नाराज क्यों ना हो जाएं, कुछ बातें ऐसी होती है जिसे गलती से भी नहीं बोलना चाहिए। गर्लफ्रेंड को मनाते वक्त अपने गुस्से पर कण्ट्रोल रखें और भूल से भी ऐसी बातें न बोले ‘मैंने तुमसे प्यार करके ही गलती की’ ये बातें आपके ब्रेकअप का भी कारण बन सकता है।

ये भी पढ़िए: Health Tips: अगर आप भी जागते हैं देर रात तक तो आज ही बदलें ये रूटीन, वरना हो सकती है ये खतरनाक बीमारी

5. ‘तुमसे अच्छी तो मेरी एक्स थी’

झगड़ों के बीच अपनी एक्स का चर्चा करना या अपनी गर्लफ्रेंड को ये सुनाना कि ‘तुमसे अच्छी तो मेरी एक्स थी’ ये गलती बिलकुल भी ना करें, इससे आपकी गर्लफ्रेंड का एक्सपेक्टेशन टूटता है और वो इससे बहुत हर्ट होती है, इसके बाद उसे मनाना और भी ज्यादा मुश्किल हो जाता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version