Relationship: आज के दौर में हर दूसरा या तीसरा व्यक्ति प्यार में होता है। प्यार और सेक्स हर किसी के लिए उतना ही जरूरी है जितना जीने के लिए सांस लेने की। जब आप प्यार में होते हैं तो आपको बिल्कुल भी फर्क नहीं पड़ता कि आप लोगों में सामाजिक आर्थिक स्तर पर कितना अंतर है। कई बार प्यार में उम्र के दायरे भी टूट जाते हैं पर जब यह सब प्यार में होता है तो स्वाभाविक लगता है और आप इसे हर तरह से मैनेज करने की कोशिश करते हैं। लेकिन आज के दौर में प्यार से हटकर एक ऐसा भी रिश्ता पनप रहा है जिसमें बड़ी उम्र का शख्स केवल अपनी यौन जरूरतों को पूरा करने के लिए आपको महंगे तोहफे डिनर या आउटिंग का ऑफर देता है।

इस तरह के रिश्तो का भविष्य आगे जाकर अंधकार में ही होता है। समय के साथ ही आपके व्यक्तित्व कैरियर और मेंटल हेल्थ को भी प्रभावित कर सकता है। ऐसे रिश्ते और डेटिंग को शुगर डैडी या शुगर डेटिंग कहते हैं। विस्तार से आज हम आपको बताएंगे क्या फिर शुगर डैडी और शुगर डेटिंग के और क्या मायने निकल के आते हैं।

समझिए क्या है शुगर डैडी?

आज कल का जो दौर है इसमें हर कोई एक लग्जरियस लाइफ जीना चाहता है। हर किसी को महंगी गाड़ियां अच्छा खाना महंगे कपड़े पसंद आता है। खासकर लड़कियों में यह चाह काफी देखा गया है। कई बार सब कुछ जानते समझते हुए भी लड़कियां इस तरह की डेटिंग में शामिल हो जाती है ,जिसका उद्देश्य अपनी जरूरतों और लाइफस्टाइल को मेंटेन करना होता है। शुगर डेटिंग आम तौर पर अपने उम्र में काफी ज्यादा बड़े व्यक्ति को डेट करने को कहते हैं।जैसे कि सामान्य रूप से डेटिंग कर रहे दो लोग को गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड बुलाते हैं, ठीक उसी तरह शुगर डेटिंग में शुगर डैडी और शुगर बेबी बुलाते हैं।

हालांकि इस प्रकार की डेटिंग का प्रभाव किसी भी व्यक्ति के मानसिक स्वास्थ्य पर काफी ज्यादा नकारात्मक प्रभाव छोड़ सकता है। यह ना आपको केवल मानसिक स्वास्थ्य को बल्कि आपकी शारीरिक स्वास्थ्य को भी नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए जरूरी है कि ऐसे किसी भी संबंध में पढ़ने से पहले आपको इन सभी पहलुओं पर विचार कर लेना चाहिए।

व्यक्तिगत जीवन होता है प्रभावित

शुगर डैडी अपने व्यक्तिगत जीवन से हटकर शुगर बेबी के साथ एक अलग प्रकार का संबंध रखते हैं। शुरुआत में व्यक्ति इसे काफी इंजॉय करता है, परंतु एक समय के बाद यह आपके व्यक्तिगत जीवन को प्रभावित करने लगता है। इस रिलेशनशिप पर एक्सपोर्ट कहते हैं कि यह तरीका तेजी से बढ़ रहा है ऑनलाइन कई ऐसी साइट से जो आपको एक शुगर गलियां शुगर डैडी मुहैया करा सकते हैं। तेजी से बढ़ते ट्रेंड के तहत बने ऐसे रिश्ते कहीं नहीं पहुंचते और ना ही इनका कोई सुरक्षित भविष्य होता है। एक लग्जरियस लाइफ जीने की आदत पड़ जाती है लेकिन यह स्थाई नहीं होता और बाद में से छोड़ना पड़ता है जिस वजह से पर्सनल लाइफ बहुत ज्यादा प्रभावित होती है।

हो सकता है इमोशनल अटैचमेंट

एक्सपोर्ट कहते हैं कि शुगर डेटिंग में भी इमोशनल अटैचमेंट होने की संभावना बनी रहती है। किसी व्यक्ति के साथ समय बिताने और सेक्शुअल रिलेशन शिप बनाने के बाद यह कोई बड़ी बात नहीं है कि आप उनसे भावनात्मक रूप से जुड़ जाए। शुगर डैडी आपसे उम्र में काफी ज्यादा बड़े होते हैं और इमोशनली भी काफी स्ट्रॉन्ग होती हैं परंतु ग्रोइंग एज में यंगर व्यक्ति काफी जल्दी अटैच हो जाता है जो बाद में इमोशनल क्राइसिस का कारण बन सकता है।

https://www.dnpindiahindi.in/viral-post/animal-viral-video-seeing-this-act-of-monkey-everyone-got-emotional-watch-the-viral-video/170220/

सेक्सुअल डिजीज होने की संभावना

ज्यादातर केस में शुगर डैडी मल्टीपल रिलेशनशिप में होते हैं ऐसे में मल्टीवॉल पार्टनर के साथ सेक्स करने से कई तरह की सेक्शुअली ट्रांसमिटेड डिजीज होने की संभावना बढ़ जाती है। शुगर डेटिंग होने से आप उनके साथ अपने हिसाब से सेक्सुअल रिलेशन नहीं बनाते हैं इसका सीधा मतलब है कि हमेशा डोमिनेटिंग होते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।


Share.
Exit mobile version