Snacks Recipe: नया साल आने में कुछ दिन बाकी है वाला है। ऐसे में नए साल के स्वागत के लिए घर में तैयारी हो रही होगी। कई लोग घर में पर ही न्यू ईयर सेलिब्रेट करेंगे। ऐसे में लोग बाजार से खाने पीने का सामने ला चुके होंगे है या लाने की प्लानिंग कर रहे होंगे। ऐसे में आप नए साल के मौके पर हेल्दी स्नैक्स घर बना सकते है, जो हाईजिनिक भी होंगे और ये स्नैक्स बच्चों से लेकर बड़े-बुजुर्ग को काफी पसंद आएंगा। तो आइये जानते है स्नैक्स घर में कैसे फटाफट बनाएं।

चीजी सोया नगेट्स

चीजी सोया नगेट्स बनाने के लिए सबसे पहले सोया को गर्म पानी में पका लें। इसके बाद सोया से अच्छी तरह पानी निकाल दें। इसके बाद एक बाउल लें, जिसमें काली मिर्च, पनीर, चिली फ्लेक्स कटी हरी मिर्च और नमक स्वादानुसार डालें दें। वहीं सोया और पनीर के छोटे टुकड़े कर लें और उसमें चीज मिला दें। इसके बाद सभी चीजों को अच्छी तरह मिक्स कर लें। इसके बाद हाथों से मिक्स सामाग्री को छोटे-छोटे गोल आकार दें । इसके बाद कॉर्नफ्लोर में घोल में डुबोएं और ब्रेड क्रम्ब्स लगाए और गर्म तेल फ्राई करें और रिश्तेदारों को परोसों।

सूजी-चीज टोस्ट

सूजी-चीज टोस्ट बनाने के लिए एक बाउल लें और उसमें सूजी डालें। इसके साथ काली मिर्च, प्याट और टमाटर बारीक कटा, फ्रेश क्रीम और स्वादानुसार नमक डालें। इन सभी चीजों को अच्छी तरह से मिला लें और ब्रेड पर लगा लें। इसके साथ चीज को ब्रेड पर घिसकर फैला दें। वहीं ओवन की ट्रे में बटर से ग्रीस करें और ब्रेड को ओवन में डाल दें। 10 से 15 मिनट में सूजी-चीज टोस्ट तैयार हो जाएगा।

Also Read: Best Tourist Places In Delhi: विंटर सीजन में दिल्ली की इन जगहों का उठाएं लुत्फ, पिकनिक मनाने के लिए है सबसे बेस्ट प्लेस

चीजी बॉल्स

चीजी बॉल्स बनाने के लिए पहले आलू को उबाल लें और मैश कर लें। इसके बाद मनचाही सब्जियां, हरा मिर्च, प्याज, हरी धनिया, स्वीटकॉर्न और शिमला मिर्च मिला लें। इसके बाद सामग्री को गोल आकार का रूप देने से पहले चपटा कर लें और चीज के चौकोर टुकड़ा को रखे और गोल आकार दें। इसके बाद इसे गर्म तेल में फ्राई कर लें। 

Also Read: Tunisha Sharma के परिवार का दावा- ‘प्रेग्नेंट नहीं थी एक्ट्रेस, शीजान के धोखे ने ली है बेटी की जान’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version