Spectacle Marks On The Nose: चश्मा लगाने वाले लोगों की सबसे बड़ी परेशानी जो रहती है वो है आंखों पर चश्मे का दाग हो जाना। जी हां आप को भी अगर चश्मा लगा है और घंटो काम के दौरान इन्हें चेहरे पर टांगे घूमते हैं तो आपके खूबसूरत चेहरे पर निशान आ जाते हैं, हर कोई चाहता है कि यह दाग उनके चेहरे से हट जाए। अक्सर इस तरह की परेशानी से गुजर रहे लोग कोई उपाय के तलाश में जुटे रहते हैं। ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है आज हम आपको इस दाग को दूर करने के लिए कुछ घरेलू नुस्खा बताने जा रहे हैं जिससे आपके चेहरे का यह दाग दूर हो सकता है।

दाग दूर करने के घरेलू उपाय

संतरे का छिलका: संतरे का छिलका अक्सर खाने के बाद लोग कचरे में डाल देते हैं, लेकिन आपको यह जानना जरूरी है कि ये छिलका आपके काम का है। इसे खाकर कभी भी ना फेंके। जी हां यह चश्मे से बने हैं चेहरे पर दाग को हटाने में मदद करता है। संतरे के छिलके को धूप में सुखा लें और पीस लें। अब एक चम्मच संतरे के छिलके के पाउडर में आधा चम्मच दूध को डालकर पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट को दाग वाली जगह पर लगा ले और कुछ देर बाद धो लें कुछ दिन लगातार ऐसे करने से दाग हट सकता है।

Also Read: Beauty Tips: पिगमेंटेशन दूर करने के लिए अब महंगे क्रीम को नहीं बल्कि इन घरेलू नुस्खे को अपनाएं, बहुत जल्द मिलेगी बेदाग त्वचा

खीरे का इस्तेमाल: खीरे के स्लाइस को दाग वाली जगह पर रख दें,और थोड़ी देर बाद चेहरा ठंडा पानी से धो ले।

नींबू के रस का प्रयोग: नींबू के रस को थोड़ा पानी में मिलाने और इसे रुई की मदद से दाग वाली जगह पर लगा लें। कुछ समय बाद ठंडा पानी से धो लें निशान धीरे-धीरे खत्म हो जाएगा।

बादाम के तेल का इस्तेमाल: नाक के चश्मे के निशान को हटाने के लिए आप रोजाना बादाम को सोने से पहले नाक पर लगाएं। बादाम के तेल की मदद से चेहरे के दाग धब्बे हटाने में मदद मिलती है।

Also Read: Astrology: अगर आपके हाथ में भी है ये रेखा तो बदलने वाली है आपकी भी किस्मत 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version