Double Chin Exercise: फैशन का जमाना है आजकल हर कोई सुंदर और खूबसूरत दिखने की चाह रखता है। अच्छे कपड़े, अच्छी-अच्छी ज्वेलरी सहित और भी कई चीजें हैं जो इन दिनों लोग फॉलो कर रहे हैं। इन दिनों लड़कियों लड़कियों में एक ट्रेंड जबरदस्त देखने को मिल रहा है कि दोनों ही अपने शार्प जॉलाइन को रखना चाहते हैं। शार्प जॉलाइन को सबसे आकर्षक शारीरिक विशेषताओं में से एक माना जाता है। हालांकि हम सभी आंतरिक सुंदरता के को महत्व देते हैं, फिर भी अगर अच्छी जॉलाइन से आपका खुद पर विश्वास बढ़ता है।

अगली बार आप जब भी कहीं भी फ्री बैठी हो तो डबल चीन से छुटकारा पाने के लिए ये एक्सरसाइज कर सकतीं हैं।

Q और x कहना

एक्सरसाइज के लिए आपको चोंच मारने वाले पक्षी की तरह अपनी गर्दन को आगे पीछे करना होता है। आगे बढ़ते समय आप क्यों कहेंगे। वापस करते समय आप एक्स कहना है। ऐसा लगातार 1 मिनट तक करने से आपकी डबल चीन पर खिंचाव महसूस होगा इसे दिन में 5 से 6 बार दोहराएं।

स्ट्रेट जॉलीन जूट : यह एक सरल एक्सरसाइज है जिसके लिए आपको अपना सिर ऊपर रखना होगा ताकि आप छत के साथ आमने-सामने हो एक बार उसे सिटी में आपको अपने निचले जबड़े को आगे बढ़ाना होगा जैसे आप अपने दांत पीसते हैं 10 सेकंड के लिए उस स्थिति में रहे और फिर आराम करें इसे 1 मिनट तक दोहराएं।

पेकिंग:

चुंबन या चोट मार ना आपकी डबल चीन से छुटकारा पाने में आपकी मदद कर सकता है जब आप अपने होठों को एक चोंच किया कामिल आती है तो यह आपके चेहरे की मांसपेशियों को फैलाता है और इन्हें इगेज करता है ऐसा करने से आपके डबल से छुटकारा मिल सकता है।

https://www.dnpindiahindi.in/money-dnp/sbi-changes-atm-rule-sbis-new-rule-to-withdraw-cash-from-atm-otp-will-be-entered/170969/

टंग स्ट्रेच:

इसके लिए आपको बस अपने भीतर के गिरगिट को चैलेंज करना है। आपको आगे देखने वाला अपनी जीभ को जहां तक हो सके फैलाने की जरूरत है अभिजीत को ऊपर की ओर अपने नाक की और धकेले और इसे 10 सेकंड के लिए रोक कर रखें। इस व्यायाम को दिन में दो से 3 मिनट तक दोहराएं।

मुस्कुराएं:

सौरभ यह आसान है जितना हो सके मुस्कुराइए परफेक्ट जॉलाइन पाने के लिए सबसे अच्छे व्यायामों में से एक है। इसके प्रभावों को महसूस करने के लिए जितना हो सके मुस्कुराएं और इससे आपको चेहरे की मांशपेशियों को अच्छा व्यायाम मिलेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version