Tourist Places: साल 2023 में भारत भ्रमण का प्लान बना रहे हैं तो बता दें कि आपके लिए खुशखबरी है। अगर आप घूमने के शौकीन हैं और नई-नई जगहों को एक्सप्लोर करना पसंद करते हैं तो बता दें कि साल 2023 में कई नए टूरिस्ट प्लेसेज की शुरुआत होने जा रही है और आपको यह जानकर खुशी होगी कि साल 2023 में आपको कई एक्‍साइटमेंट वाली जगहों को एक्‍प्‍लोर करने का मौका मिलने वाला है। इस आर्टिकल में हम आपको उन जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका निर्माण कार्य चल रहा है और साल 2023 में यहां काम पूरा होने की उम्मीद है। जिसके बाद यहां के दरवाजे सैलानियों के लिए खोल दिए जाएंगे।

अयोध्या के राम मंदिर के खुल सकते हैं दरवाजे

बता दें कि अयोध्या का राम मंदिर काफी चर्चित जगह है। यहां पर निर्माण कार्य चल रहा है। अगर आप यहां जाने का प्लान बना रहे हैं तो उम्मीद जताई जा रही है कि यहां का काम साल 2023 के अंत तक खत्म हो जाएगा और इसके दरवाजे भक्तजनों के लिए खोले जा सकते हैं। यहां का काम काफी तेजी से हो रहा है और अब तक काफी काम तो पूरा भी हो चुका है। वहीं कुछ लोगों का मानना है कि यहां के कपाट भक्तों के लिए साल 2024 की शुरुआत में खोले जाएंगे।

Also Read: Best Tourist Places In Delhi: विंटर सीजन में दिल्ली की इन जगहों का उठाएं लुत्फ, पिकनिक मनाने के लिए है सबसे बेस्ट प्लेस

जा सकते हैं अयोध्या की ऐतिहासिक मस्जिद

अगर खबरों की मानें तो अयोध्या में बन रही ऐतिहासिक मस्जिद का निर्माण दिसंबर 2023 तक पूरा हो सकता है। आप इस धार्मिक स्थल पर भी जा सकते हैं। आप अगले साल अपनी ट्रैवल लिस्ट में इस नाम को भी शामिल कर सकते हैं। आपको यहां के आसपास चैरिटेबल अस्‍पताल, सभागार, भोजनालय, रिसर्च सेंटर आदि देखने को मिल सकते हैं।

बिरसा मुंडा अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम हो सकता है शुरू

ओडिशा के राउरकेला में बन रहा बिरसा मुंडा अंतर्राष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम का काम अगले साल तक पूरा हो जाएगा। अगर आप खेल प्रेमी हैं तो आप यहां भी जा सकते हैं। बता दें कि यह देश का सबसे बड़ा हॉकी स्टेडियम होगा जहां पर अगले साल पुरुषों के FIH हॉकी विश्व कप की मेजबानी की जाएगी।

शुरू होगा आईजीआई एयरपोर्ट का चौथा रनवे

अगर आप एयर ट्रैवल करने के शौकीन हैं तो बता दें कि दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का चौथा रनवे पूरी तरह से बनकर तैयार हो गया है और इसका ट्रायल चल रहा है। अगले साल तक इसे शुरू किया जा सकता है। इस तरह ये देश का पहला और एकमात्र एयरपोर्ट बन जाएगा जहां 4 रनवे की सुविधा होगी।

रामेश्वरम में बन रहा है नया पंबन ब्रिज

अगर आप अब तक रामेश्‍वरम नहीं गए हैं तो बता दें कि आप अगले साल जाना चाहिए। यहां बन रहे पंबन ब्रिज का काम अगले साल मार्च तक पूरा हो जाएगा। इस ब्रिज का काम पूरा होने के बाद लोग रेलवे लाइन से आसानी से इस जगह त‍क पहुंच सकेंगे। इस तरह रामेश्वरम घूमने का सफर आसान होने के साथ ही रोमांचक भी हो जाएगा।

Also Read: Tunisha Sharma के परिवार का दावा- ‘प्रेग्नेंट नहीं थी एक्ट्रेस, शीजान के धोखे ने ली है बेटी की जान’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version