Makeup Ideas: महिलाओं के लिए मेकअप करना आजकल ट्रेंड में है। बाजार में कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स मिलते हैं जो आपको मेकअप लुक देने के लिए परफेक्ट है। पार्टी हो या शादी आप अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए मेकअप करती हैं। मेकअप करवाने के लिए कभी-कभी आपको पार्लर भी जाना पड़ता है तो कई बार आप मेकअप एक्सपर्ट्स को घर बुलाकर मेकअप करवाती हैं। इसके लिए आपको पैसे भी देने होते हैं। आप चाहे तो इन पैसो की बचत कर सकते हैं। आज हम आपको कुछ Makeup Ideas देंगे जिसकी मदद से आप घर बैठे खुद मेकअप कर सकती हैं। इन टिप्स के जरिए आप न्यू ईयर पार्टी में खूबसूरत दिख सकती हैं।

कोहल आई मेकअप से लुक को दें खास टच

आंखों की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए कोहल आई मेकअप लुक परफेक्ट है। इस मेकअप से आपको क्लासी लुक मिलेगा और आप पार्टी में सबकी नजर में आएंगी। इस मेकअप को करने के लिए सबसे पहले बैज या ब्राउन आईशैडो को लिड एरिया में लगाकर अच्छे से ब्लेंड कर लें। अब आपको वॉटर लाइन और आईलाइनर की जगह ब्लैक पेंसिल काजल को लगा सकती हैं। अब इसे ब्रश से अच्छे से मिक्स कर सकती हैं। आप इस मेकअप के साथ लाइट कलर लिप शेड को चुन सकती हैं।

Also Read: Chanakya Niti: इन 5 आदतों की वजह से महिलाएं उठाती हैं सबसे ज्यादा नुकसान, टूट पड़ता है मुसीबतों का पहाड़

सटल ग्लिटरी आई मेकअप से आप दिख सकती हैं सबसे खूबसूरत

सटल ग्लिटरी आई मेकअप आपके चेहरे को फ्रेश लुक देने के लिए परफेक्ट है। इस तरह का मेकअप दिन के फंक्शन्स में चुना जाता है। इस मेकअप के लिए पीच कलर का इस्तेमाल करना होगा। लुक को फ्रेश बनाने के लिए ग्लॉस का इस्तेमाल करें। आप इस मेकअप के साथ भी लाइट पिंक या ब्राउन कलर लिप शेड को चुन सकती हैं। वहीं, इस मेकअप के साथ आप आंखों पर आप लाइट ग्लिटर का इस्तेमाल कर सकती हैं।

Also Read- ACID ATTACK के डर से चेहरा छुपाकर निकलती थी KANGANA RANAUT, बहन रंगोली संग हुए हादसे को याद कर हुईं भावुक

स्मोकी आई मेकअप से लुक में लग सकता है चार चांद

यह मेकअप रात और दिन दोनों समय के लिए परफेक्ट है। यह मेकअप आंखों की बोल्डनेस को बढ़ाने के लिए कारगर है। इस तरह के मेकअप को आप हर तरह के ट्रेडिशनल आउटफिट के साथ ट्राई कर सकती हैं। इस मेकअप को टच देने के लिए सबसे पहले आंखों के लिड एरिया में अपनी स्किन टोन से मिलता-जुलता बेज कलर लगाएं। आप किसी कलर की आई पेंसिल चुन सकती हैं और आप आईशेडो से इस लुक को निखार सकती हैं। आप अपनी स्किन के हिसाब से अपने होठों के लिए लाइट शेड का चुनाव कर सकती हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अंजलि वाला पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, अंजलि DNP India वेब साइट में बतौर Sub Editor काम कर रही हैं। उन्होंने बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है।

Exit mobile version