Travel Tips: भारत जहां की खूबसूरती सभी भारतीयों के दिल में बसती है। वैसे यहां के खूबसूरत नजारों का आनंद उठाने के लिए विदेशों से भी लोग भ्रमण के लिए आते हैं। भारत में कई जगहें ऐसी है जिसे देखकर इसकी खूबसूरती में डूब जाने का मन करता है। वहीं बात करें हम प्राकृतिक सुंदरता की तो ऐसा लगता है मानो कहीं प्राकृतिक के गोद में समा गए हों। खैर, आज हम बात करेंगे भारत के उन खूबसूरत जगहों के बारे में जहां जाकर आप मंत्रमुग्ध हो जायेंगे। यहां पर ऐसी कई सारी खूबसूरत वादियां और झरने हैं जहां जाकर लगता है मानो स्वर्ग की सैर कर रहे हों। तो आज इस आर्टिकल में हम बताएंगे कुछ ऐसे जगहों के बारे में जहां के ट्रिप पर जाकर आपके ट्रिप में चार चांद लग जायेगा।

दूधसागर वॉटरफॉल, गोवा

दुधसागर वॉटरफॉल के बारे में तो सुना ही होगा। ये जगह वाकई में काफी खूबसूरत है। बात करें हम ऊंचाई की तो पूरे विश्व में ये 227वां सबसे ऊंचा झरना है। इस झरने की ऊंचाई 1,020 मीटर है। यहां पर पर्यटक मानसून और गर्मी के दिनों में भरपुर आनंद उठाते हैं।

जोग वॉटरफॉल, कर्नाटक

कर्नाटक का जोग वॉटरफॉल वाकई में बेहद खूबसूरत है। ये झरना शरावती नदी से निकलता है। ये भारत का दूसरा सबसे बड़ा वॉटरफॉल है। यहां पर विदेशों से भी खूब सारे पर्यटक आते हैं। यहां घूमने के लिए सबसे अच्छा सितंबर-अक्टूबर का महीना होता है।

Also Read: Astrology: अगर आपके हाथ में भी है ये रेखा तो बदलने वाली है आपकी भी किस्मत

तालकोना वॉटरफॉल, आंध्र प्रदेश

आंध्रप्रदेश में मौजूद ये झरना सबसे ऊंचे झरनों में से एक है। इसकी ऊंचाई 70 फीट है। कहते हैं इस झरने के पानी में औषधीय गुण मौजूद है।

Also Read: Beauty Tips: पिगमेंटेशन दूर करने के लिए अब महंगे क्रीम को नहीं बल्कि इन घरेलू नुस्खे को अपनाएं, बहुत जल्द मिलेगी बेदाग त्वचा

नोहशंगथियांग वॉटरफॉल, मेघालय

मेघालय में ये काफी खूबसूरत वेटरफॉल मौजूद है। ये झरना देश का चौथा सबसे बड़ा झरना है। ये झरना मेघालय के पूर्वी खासी हिल्स जिले के मौसमाई गांव में स्थित है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Exit mobile version