Weight Loss Tips: खराब खान पान और दिन भर ऑफिस में बैठे रहने की वजह से लोगों का वजन लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इस समस्या से लोग परेशान हैं और वजन कम करने के लिए हर उपाय कर रहे हैं। कुछ लोग तरह तरह की दवाइयां ले रहे हैं तो कुछ डाइट कर रहे हैं। इसके अलावा जिम में भी खूब पसीना बहा रहे हैं। लेकिन अगर वक्त नहीं है या फिर किसी तरह की दवाई से साइड इफेक्ट्स है तो आप नेचुरल तरके से भी अपना वजन कम कर सकते हैं।

वजन कम करने के ये हैं नेचुरल तरीके

जी हां घरेलू उपाय में चिया सीड्स और नींबू से मिलकर बने ड्रिंक्स आपकी वजन घटाने में मदद कर सकता है । इससे ना सिर्फ वजन कम होगा , बल्कि आपका शरीर भी डिटॉक्स होगा। वजन कम करने का नेचुरल उपाय काफी बजट में भी है और हेल्थ के लिए अच्छा भी है। चलिए जानते हैं कि वो कौन से उपाय है जिससे वजन आसानी से कम हो सकता है।

Also Read: Upcoming Electric Cars: दमदार फीचर्स के साथ आ रही है ये इलेक्ट्रिक कार, महज 1 घंटे में हो जाएगी फुल चार्ज


लेमन वॉटर विद चिया सीड ड्रिंक-
होल फूड बैलीस के मुताबिक डेढ़ ग्लास पानी में 1 चम्मच चिया सीड्स लें। इसमें नींबू का रस मिलाएं और अच्छे से मिक्स कर लें। इस मिश्रण में एक चम्मच शहद मिलाएं। एक घंटे बाद जब चिया सीड्स उपरी सतह पर आ जाए तो उन्हें छान लें। इन बीजों में नींबू का रस मिला कर अच्छे से ब्लेंड कर लें। हर रोज इसे सुबह खाली पेट पीएं वजन कम करने में इससे काफी मदद मिलेगी

चिया सीड्स के फायदे- जानकारी के मुताबिक चिया सीडेस शरीर का मेटाबोलिज्म तेज करते हैं । पेट की चर्बी कम करने में चिया सीड्स फायदेमंद हो सकते हैं। चिया सीड्स शरीर को डिटॉक्स करते हैं। चिया सीड्स भूख को कम करने में भी मददगार है।


क्या हैं लेमन वॉटर के फायदे-
नींबू इम्यूनिटी बढ़ाने में मददगार है।
नींबू शरीर से बैक्टीरिया बाहर निकालने में मददगार है।
नींबू से शरीर को डिटॉक्स कर सकते हैं।
नींबू से शरीर को बीमारियों से लड़ने की क्षमता मिलती है।

ये भी पढ़ें: Haryanvi Hot Video: मोनिका चौधरी ने फिर एक बार अपने डांस मूव से स्टेज पर मचाई तबाही, वीडियो देख लोगों के छूटे पसीने

सौंफ का पानी भी वजन घटाने में है मददगार –
नेचुरल माउथ फ्रेशनर के तौर पर सैंफ का इस्तेमाल किया जाता है इसके साथ ही सौंफ के पानी से वजन भी कम किया जा सकता है। इसे तैयार करने के लिए 1 ग्लास पानी में 1 चम्मच सौंफ भिगोगर रात में रख दें, और सुबह छानकर पी लें। इससे बैली फैट तेजी से कम हो जाता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version