अक्सर लड़कियां अपने पार्टनर के मामले में काफी चूजी होती हैं। शायद ही यह बात लोगों को पता हो लेकिन पुरुषों की कुछ आदतें हैं जो महिलाओं को खूब पसंद आती है इन्हीं खूबियों के चलते लड़किया लड़को की तरफ अट्रेक्ट होती हैं। ऐसे शोध में पता चला है कि लड़कियों और महिलाओं को पुरुष की कौन सी चीज है सबसे ज्यादा आकर्षित करती है। इन्हीं शोधों के आधार पर हम आपको पुरुषों की वो खूबियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन पर लड़कियां मर मिटती है।

ड्रेसिंग सेंस

पुरुषों में जो एक सबसे ज्यादा चीज महिलाओं को पसंद आती है वो है ड्रेसिंग सेंस। महिलाओं को अच्छे ड्रेसिंग सेंस वाले पुरुष काफी पसंद आते हैं। अगर कोई पुरुष फॉर्मल कपड़े में है तो इससे उनकी सीरियसनेस, पावर और अधिकार का पता चलता है। जो पुरुष बहुत ही कैजुअल कपड़ों को पहनना पसंद करते हैं तो यह उनके मजाकिया अंदाज को दर्शाता है। पुरुषों का इस तरह का ड्रेसिंग स्टाइल महिलाओं के मन पर एक अलग तरह की छाप छोड़ता है, जो उन्हें बहुत उत्साहित करता है।

इंटेलिजेंस

रिसर्च में यह भी बात सामने आई है कि महिलाएं ऐसे पुरुष की तरफ ज्यादा आकर्षित होती है जिनकी जनरल नॉलेज अच्छी होती है।महिलाओं का मानना है कि ऐसे पुरुष छोटी-मोटी नोकझोंक को नजरअंदाज कर देते हैं, जिसे पारिवारिक झगड़े ना के बराबर होते हैं।

बेस्ट कुक

शायद आपको यह बात सुनकर थोड़ा अजीब लगे लेकिन यह सच है कि महिलाओं को ऐसे पुरुष ज्यादा पसंद आते हैं जो अच्छा खाना बनाना जानते हैं। रिसर्च के दौरान लगभग 80 फ़ीसदी महिलाओं ने यह माना है।

सम्मान देने वाले

महिलाओं को ऐसे लड़के भी खूब पसंद आते हैं जो उनको सम्मान दें और सिर्फ उनकी ही बातें सुने।

महिलाओं को कम अटेंशन देना

कई बार पुरुष जब महिलाओं को अट्रैक्ट करने के लिए उन्हें इग्नोर करते हैं तो महिलाओं को बहुत आकर्षित करते हैं। यह सुनने में भले ही आपको अजीब लग रहे हो लेकिन रिसर्च के अनुसार पता चला है कि लोग उनकी तरफ ज्यादा अट्रैक्ट होते हैं जो शुरुआत में काम अटेंशन या प्रयास करते हैं। इस मामले में जो पुरुष जितने कम कोशिश करते हैं उतना ज्यादा वह महिलाओं का अटेंशन पाने में कामयाब होते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version