Nepal plane crash: रविवार को नेपाल के पोखरा से जोमसोंग जाते हुए दुर्घटना के शिकार हुए तारा एयरलाइन के विमान का मलबा मिल गया है। बचाव और तलाशी अभियान में जुटी टीम ने अब तक 14 शवों को बरामद किया है और कुछ की पहचान लगभग नामुमकिन बताई जा रही है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार नेपाल पुलिस कमिश्नर राज कुमार तमांग की अगुआई में एक टीम क्रैश साइट पर पहुँच गई है। अधिकारियों के हवाले से एएनआई ने बताया है कि कुछ यात्रियों की पहचान लगभगल असंभव है। नागरिक उड्डयन प्राधिकरण के अधिकारी देव चंद्र लाल कर्ण ने बताया कि “14 शव बरामद कर लिए गए हैं। विमान में कुल 22 लोग सवार थे, जिनमें से चार भारतीय भी थे।

नेपाली सेना के प्रवक्ता के हवाले से एएनआई ने बताया कि 15 सदस्यों वाली सेना का टीम भी घटना स्थल पर मौजूद है ताकि शवों को बरामद किया जा सके। नेपाल के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता फदिंद्र मणि पोखरेल ने कहा, “हमें आशंका है कि हादसे में विमान में सवार सभी लोगों की मौत हो गई है। हमारी शुरुआती जांच से लगता है कि कोई भी नहीं बच सका लेकिन अभी आधिकारिक बयान आना बाकी है।”

यह भी पढ़े: Satyendar Jain Arrested: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को ED ने किया गिरफ्तार, मनी लॉन्ड्रिंग का लगा आऱोप

चट्टान से टकराने के बाद हादसे की आशंका
उन्होंने बताया कि विमान (Nepal plane crash) में आग नहीं लगी थी. वह शायद एक चट्टान से टकराने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हुआ। नेपाल के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएएएन) ने एक बयान में बताया कि मुस्तांग जिले में विमान के मलबे से 14 शव बरामद किए गए हैं। मुस्तांग जिले के थसांग-2 में 14,500 फुट की ऊंचाई पर विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। सीएएएन के अनुसार, दुर्घटनास्थल पर नेपाल सेना, एयर डायनेस्टी, कैलाश हेलीकॉप्टर, फिशटेल एयर हेलीकॉप्टर के खोज एवं बचाव दल और अन्य बचाव कर्मियों को तैनात किए गए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version