आने वाले दो महीनों में पंजाब में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। जिसको लेकर पंजाब का सियासी पारा बढ़ा हुआ है। इस बीच पंजाब में आम आदमी पार्टी ने अपने मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा कर दी है। खास बात ये ही कि, इस उम्मीदवार का नाम कांग्रेस के पंजाब के सीएम के नाम का जैसा है। जिसके कारम पंजाब का सियासी पारा चढ़ गया है।आप पार्टी ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पांचवीं लिस्ट जारी की है। आम आदमी पार्टी ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ डॉक्टर चरणजीत सिंह को उतारा है।  डॉक्टर चरणजीत सिंह आम आदमी पार्टी में आने से पहले पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव थे। चरणजीत सिंह आंखों के स्पेशलिस्ट डॉक्टर हैं।

ये भी पढ़ें

चरणजीत सिंह चन्नी को राजनीति का लंबा अनुभव रहा है। चरणजीत सिंह चन्नी साल 2015 से 2016 तक पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता भी रहे हैं। उनकी राजनीतिक यात्रा साल 2002 में खरार नगर परिषद के अध्यक्ष के रूप में चुने जाने के साथ शुरू हुई।श्री चमकौर साहब सीट से वह सीएम चन्नी को टक्कर देंगे। आम आदमी पार्टी अब तक कुल 88 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है। जिसको लेकर पंजाब का सियासी पारा चढ़ा हुआ है।

आपको बता दें, इस बार पंजाब में दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलेगा। जहां एक तरफ शिरोमणि अकाली दल का बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन है। वहीं कैप्टन अमरिंदर की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस के साथ बीजेपी ने अलायंस किया है। इसके अलावा 22 किसान संगठनों ने बलवीर सिंह राजेवाल के नेतृत्व में संयुक्त समाज मोर्चा बनाया है।  इस तरह पंजाब के चुनाव बेहद मजेदार होने वाल हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version