यूपी के पोस्टल बैलट से हो रही वोटिंग पर अब सवाल उठने लगे हैं। एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें पोस्टल बैलट से वोट डलवाने पहुंचे अफसरों पर ग्रामीण मनमाना वोट डलवाने का आरोप लगा रहे हैं। आगरा के फतेहाबाद विधानसभा में दिव्यांगों और बुजुर्गों के मतदान को लेकर अखिलेश यादव ने ट्वीट भी किया है।

मनमाना वोट डलवाने का आरोप

अखिलेश ने लिखा है कि वृद्ध और दिव्यांगों को वोट डलवाने के मामले में फतेहाबाद विधानसभा में पोलिंग पार्टी पर मतदाता की इच्छा के विरुद्ध खुद ही मनमाना वोट डलवाने का आरोप लगा है। इस मामले में चुनाव आयोग तत्काल कार्यवाही करें। समाजवादी पार्टी गठबंधन के सभी समर्थक व कार्यकर्ता वोटिंग के समय पूरी निगरानी रखें।

अखिलेश यादव ने अपने अगले ट्वीट में लिखा कि बैलट से वोट डलवाने में धांधली के मामले में एक प्रशासनिक अधिकारी का सरेआम यह कहना है कि 1 वोट से कुछ होता है क्या। यह बेहद गंभीर मामला है। चुनाव आयोग से अपेक्षा है कि ऐसे अधिकारियों को चिन्हित करके तुरंत सस्पेंड किया जाए।

यह भी पढ़े:- अखिलेश ने सपा उमीदवार से पूछा क्या आलू से वोदका शराब बन सकती है ?

जगराजपुर में विरोध

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चुनाव आयोग से मनमाने तरीके से वोटिंग करने को लेकर कार्यवाही करने की मांग की है। यह वायरल वीडियो मतदाता सुरेंद्र की शिकायत के बाद सामने आया। गांव जुगराजपुर के रहने वाले बुजुर्ग सुरेंद्र ने पोलिंग पार्टी पर आरोप लगाया कि वह साइकिल पर वोट डालना चाहता है लेकिन पोलिंग पार्टी ने उसका वोट भाजपा में डलवा दिया। इस मामले को लेकर फतेहाबाद के जगराजपुर में विरोध भी हुआ।

विरोध के बाद प्रशासनिक स्तर पर जांच पड़ताल की गई जिसमें माइक्रो प्रेक्षक ने अपनी रिपोर्ट जिला निर्वाचन अधिकारी को दी है। माइक्रो प्रेक्षक अरुण कुमार गॉड ने अपनी रिपोर्ट में घटना का जिक्र किया है। बता दे कि संक्रमण के समय में चुनाव आयोग ने दिव्यांग और 80 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों को पोस्टल बैलट से वोट डालने का आदेश जारी किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version